चुनाव 2022 लाइव अपडेट: उत्तराखंड में आज चुनाव प्रचार समाप्त होने को है इसकी के साथ, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज खटीमा, श्रीनगर और हल्द्वानी में प्रचार किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एक चुनावी रैली में विपक्ष पर निशाना साधा। निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि यूपी में पहले चरण के मतदान के बाद, वंशवादी नींद में हैं और सपने देखने में असमर्थ हैं। मोदी ने समाजवादी पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा, उनके लिए लोकतंत्र का मंत्र ‘परिवार की और परिवार की सरकार’ है।

इससे पहले, उत्तराखंड के रुद्रपुर में, मोदी ने कांग्रेस पर कोविड के टीकों के बारे में अफवाहें फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने राजनीति के लिए ऐसा किया क्योंकि उसे लगा कि अगर चीजें पटरी पर आती हैं तो उसे सरकार के खिलाफ बोलने के लिए कुछ नहीं होगा। उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर देश के पहले सीडीएस दिवंगत जनरल बिपिन रावत का अपमान करने का भी आरोप लगाया। इसके बाद मोदी ने उत्तराखंड के लोगों से 14 फरवरी के चुनाव में इस “अपमान” के लिए इसका मुंहतोड़ जवाब देने को कहा।

आज सुबह उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य में भाजपा शपथ लेने के तुरंत बाद, समान नागरिक संहिता का मसौदा तैयार करने के लिए एक समिति बनाएगी। धामी ने कहा कि उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता को लागू करने से समान अधिकारों को बढ़ावा मिलेगा। धामी ने आगे कहा, “यह सामाजिक सद्भाव को बढ़ाएगा, लैंगिक न्याय को बढ़ावा देगा, महिला सशक्तिकरण को मजबूत करेगा और राज्य की असाधारण सांस्कृतिक-आध्यात्मिक पहचान और पर्यावरण की रक्षा करने में मदद करेगा।”

यह भी पढ़े : सीबीआई ने इस कंपनी के खिलाफ 28 बैंकों को कुल 22,842 करोड़ रुपये का चुना लगाने का मामला किया दर्ज

इस बीच, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी शनिवार को भाजपा सरकार पर “दो उद्योगपतियों जो पीएम के दोस्त हैं” के हितों के आधार पर नीतियों को बनाने का आरोप लगाया। उत्तराखंड के खटीमा में एक चुनावी रैली के दौरान प्रियंका ने कहा, “जब बजट आता है, तो यह गरीबों, किसानों, मध्यम वर्ग, छोटे और मध्यम व्यापारियों के लिए कुछ भी नहीं देता है – वे देश की रीढ़ हैं।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version