स्वर कोकिला लता मंगेशकर आज हमारे बीच नहीं है लेकिन वो हमेशा अपने सदाबहार गानों से हर भारतीय के दिल में जिंदा रहेगी। 92 साल की गायिका ने जनवरी की शुरुआत में कोरोना वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था और उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया था। 29 दिन अस्पताल में रहने के बाद आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। आज पीएम मोदी सिंगर को अंतिम श्रद्धांजलि देने मुंबई जाएंगे। बता दें कि पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार आज शाम 6.30 बजे शिवाजी पार्क में किया जाएगा।

अंतिम दर्शन करने जाएंगे पीएम मोदी

आज पीएम मोदी लता मंगेशकर के अंतिम दर्शन के लिए मुंबई पहुंचेंगे। इस बात की जानकारी उन्होंने अपने ट्वीटर के जरिए दी। उन्होंने लिखा- लता दीदी को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए कुछ समय बाद मुंबई के लिए प्रस्थान करूंगा। वहीं भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन पर शोक मनाने के लिए सोमवार, 7 फरवरी, 2022 को पश्चिम बंगाल में आधे दिन का अवकाश घोषित किया गया है। मुंबई में भी सोमवार को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। लता मंगेशकर की याद में दो दिवसीय राष्ट्रीय शोक मनाया जाएगा।  सम्मान के तौर पर दो दिनों तक  राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। बता दें कि लता मंगेशकर ने 13 साल की उम्र में गायन में कदम रखा और 1942 में अपना पहला गाना रिकॉर्ड किया। सात दशकों के अपने करियर में, उन्होंने अलग-अलग भाषाओं में 30,000 से अधिक गाने गाए।

यह भी पढ़े: पूरे राजकीय सम्मान के साथ लता मंगेशकर को दी जाएगी अंतिम विदाई, देर शाम शिवाजी पार्क में होगा अंतिम संस्कार

शिवाजी पार्क मैदान में होगा अंतिम संस्कार


वहीं लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार के जुलूस में लोगों का काफिला जुड़ता जा रहा है। उनके अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ चुकी है। महान गायक का अंतिम संस्कार आज शाम शिवाजी पार्क मैदान में किया जाएगा। मशहूर गायिका लता मंगेशकर को फिल्मकार राकेश रोशन ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी।  उन्होंने ट्वीट कर लिखा-रहें ना रहें हम महका करेंगे…. सच है! लता दीदी अमर रहे। हाथ जोड़कर परिवार के प्रति संवेदना और शक्ति।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version