व्हाट्सएप यूज़र्स को जल्द ही एक नया फीचर मिलने वाला है। व्हाट्सएप में कई ऐसे फीचर्स हैं जो यूजर्स के लिए काफी यूज़फुल है। अब जल्द ही व्हाट्सएप अपने डेक्सटॉप यूजर्स के लिए ग्लोबल ऑडियो प्लेयर रिलीज कर रहा है। इससे पहले व्हाट्सएप डेक्सटॉप यूजर्स वाइज प्लेयर को पॉज और रिज्यूम कर सकते थे लेकिन यूजर्स को चैट विंडो में ही रहना पड़ता था।

व्हाट्सएप के नए अपडेट के बाद अब चैट विंडोज से हटकर भी वॉइस मैसेज सुन सकेंगे। यूजर्स के लिए नया पिक्चर बहुत ही अलग होने वाला है। इस फीचर की मदद से स्विच करते हुए ऑडियो नोट्स को आसानी से सुना जा सकता है। इसके अलावा व्हाट्सएप में हम दूसरे चैट स्विच को भी ऑन कर सकते हैं इससे व्हाट्सएप में ऑडियो बंद नहीं होगा।

यह भी पढ़े :- कारों के शौकीन मुकेश अंबानी ने खरीदी सेल्फ ड्राइविंग कार, हॉलीवुड की पसंद Cadillac

नए फीचर की मदद से यूजर्स चैट और वॉइस प्लेयर दोनों को एक साथ चला सकते हैं। हाल की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप अब जल्द ही डिलीट फॉर एवरीवन फीचर की टाइम लिमिट भी बढ़ा रहा है। नई फीचर ऑडियो प्लेयर बाहर की मदद से यूजर्स वॉइस नोट को प्ले बैक बटन और प्रोग्रेस भी कर सकते हैं। वॉइस नोट के खत्म होने की जानकारी भी दी जाती है। यह टीचर फिलहाल अभी बीटा यूजर्स के लिए जारी किया गया है।

व्हाट्सएप के दो नए फीचर आने के बाद आपके iMessage जैसे एक फीचर को भी स्पॉट किया गया है। जिसकी मदद से यूजर्स मैसेज पर रिएक्शन दे सकते हैं। अभी यह नया फीचर एंड्रॉयड और आईओएस के अपकमिंग अपडेट में जोड़ा जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version