एबीएपी अध्यक्ष आचार्य महंत नरेंद्र गिरि की मौत का मामला दिनों-दिन उलझता जा रहा है। कल मीडिया के सामने आए सुसाइड नोट ने मामले को और उलझाकर रख दिया। पहले नरेंद्र गिरि की मौत को आत्महत्या माना जा रहा था लेकिन बाद में जांच के दौरान संपत्ति का एंगल भी निकल कर आया। बीती राज केस में सुसाइड नोट सामने आने के बाद बड़ा खुलासा हुआ। सुसाइड नोट में वीडियो और लड़की के साथ गलत तस्वीरें वायरल करने का जिक्र था। हालांकि सुसाइड नोट की अभी जांच हो रही है। अब महंत नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर को पोस्टमार्टम के लिए स्वरूप रानी नेहरू मेडिकल कॉलेज ले जाया गया है। जहां उनका पोस्टमार्टम जारी है।

कैमरे में रिकॉर्ड होगी पूरी प्रक्रिया

पांच डॉक्टरों की एक बड़ी टीम मिलकर आचार्य महंत नरेंद्र गिरि का पोस्टमार्टम करेगी। पोस्टमार्टम की पूरी प्रक्रिया को कैमरे में रिकॉर्ड किया जाएगा। भारत में साधुओं के सबसे बड़े संगठन के अध्यक्ष रहे संत को सोमवार को इलाहाबाद के बाघंबरी मठ में उनके शिष्यों ने फांसी पर लटका पाया था। पुलिस ने कहा था कि एक कथित सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें संत ने लिखा था कि वह मानसिक रूप से परेशान है और अपने एक शिष्य से परेशान है। जो उन्हें बदनाम करने की कोशिश कर रहा था।

यह भी पढ़े:लड़की के साथ नकली फोटो और बदनामी के डर से महंत ने किया सुसाइड! यहां पढ़े महंत का पूरा सुसाइड नोट

सुसाइड नोट में लिखी चौंकाने वाली बातें


सुसाइड नोट में लिखा है-मैं नरेंद्र गिरि, 13 सितंबर को ही आत्महत्या करने वाला था लेकिन हिम्मत नहीं हुई।आज जब मुझे सूचना मिली है कि हरिद्वार से कम्प्यूटर के माध्यम से आनंद गिरि लड़की की तस्वीर लगाकर गलत काम करते हुए मेरा कोई वीडियो वायरल करेगा। मैं सोच रहा हूं कि मैं कहां जाऊंगा, यदि ऐसा हो गया तो किस-किस को सच बताऊंगा। इसलिए ये कदम उठाने जा रहा हूं। मैं जिस पद पर हूं, यदि मेरा वीडियो वायरल हो गया तो मैं जिस समाज में जी रहा हूं, कैसे लोगों के सामने आऊंगा।आज मेरा मन आनंद गिरि के चलते बहुत विचलित हो गया है। आनंद गिरि मुझे बदनाम करने की कोशिश कर रहा है।उन्होंने आगे सुसाइड नोट में लिखा-मैं जिस पद पर हूं वह गरिमामय पद है। सच्चाई तो लोगों को बाद में पता चलेगी लेकिन मैं तो बदनाम हो जाऊंगा, इसलिए मैं आत्महत्या करने जा रहा हूं, जिसकी जिम्मेदार आनंद गिरी, आद्या तिवारी एवं उनके लड़के संदीप तिवारी की होगी। इन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version