Presidential Election 2022: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आज सोमवार को वोटिंग हो रही हैं। वोटिंग से पहले यूपी में सियासत सातवें आसमान पर हैं। राष्ट्रपति चुनाव में वोटिंग से पहले बीजेपी ने समाजवादी पार्टी विधायकों को लेकर एक बड़ा दावा किया है। पार्टी की ओर से दावा किया गया है कि सपा पार्टी के कई विधायक हमारे संपर्क में हैं।

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर यूपी में बीजेपी और सपा के बीच राजनीतिक बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। सूत्रों के अनुसार वोटिंग से पहले बीजेपी ने सपा विधायकों के संपर्क में होने की बात कही है। देर रात तक बीजेपी के बड़े नेताओं से मिले कई विपक्षी दलों के विधायक आए हैं।

ये भी पढ़ें: Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में हुआ बड़ा हादसा, नर्मदा नदी में गिरी यात्रियों से भरी बस दर्जनों शव हुए बरामद

बीजेपी नेताओं का दावा है कि सपा के 25 से 30 विधायक उनके संपर्क में हैं, जिनका वोट हम एनडीए प्रत्याशी को दिलवा लेंगे। इसके अलावा बीजेपी के कई जिलाध्यक्षों, प्रदेश के पदाधिकारियों को सपा विधायकों से संपर्क करने की जिम्मेदारी दी गई थी। जिसके बाद ये बातें सामने आई है। वहीं सपा ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए व्हिप जारी कर दी है। इसमें साफ तौर पर लिखा गया है कि राष्ट्रपति चुनाव में यशवंत सिन्हा को सभी विधायकों को वोट देना है। जो इसका पालन नहीं करेगा, उसके खिलाफ पार्टी उचित कार्यवाही करेगी।

सूत्रों के अनुसार रविवार को बीजेपी के पदाधिकारी सपा विधायकों को लेकर पार्टी के बड़े नेताओं से मिलवाने में जुटे रहे. इस दौरान बरेली, गाजीपुर, आजमगढ़, अंबेडकर नगर के अलावा शामली और पश्चिमी यूपी के कई विधायकों को लेकर चर्चाएं हुई हैं। बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पहले ही सपा गठबंधन में दरार सामने आ चुकी है। उसी गठबंधन की सुभासपा ने एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को वोट करने का एलान किया है।

ये भी पढ़ें: Katrina Kaif Birthday Party Photos: कैटरीना कैफ ने दोस्तों के साथ मालदीव में की पार्टी, तस्वीरें हुई वायरल  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version