भारतीय परिवारों के लोग अपने भविष्य के बारे में जानने के लिए रुचि रखते हैं यही वजह है कि कुछ लोग प्रतिदिन अपना राशिफल देखकर शुभ काम की शुरुआत करते हैं ऐसे ही लोगों के लिए एस्ट्रोटॉक ने एक मंच तैयार किया है। यह दुनिया की सबसे बड़ी एस्ट्रोलॉजी कंपनी है। जिसने पिछले 4 सालों में दुनिया भर में कम से कम 2 करोड लोगों को ज्योतिषीय सेवा प्रदान की है। एस्ट्रोटॉक ऐप के जरिए एक इंजीनियर जिसे अपने भविष्य में क्या करना है उसे इस बात की कोई जानकारी नहीं थी। लेकिन ज्योतिषी ने एस्ट्रोलॉजी के क्षेत्र में बिजनेस शुरू करने की सलाह दी और उसी भविष्यवाणी का नतीजा सामने आया है।

नहीं हुआ भविष्यवाणी पर विश्वास

साल 2015 में पुनीत एक आईटी कंपनी में काम करते थे। लेकिन उन्होंने अपना आईटी स्टार्टअप शुरू करने के लिए कंपनी को छोड़ दिया। पुनीत नौकरी छोड़ने से असमंजस की स्थिति में पड़ गए। तभी उनकी एक सहकर्मी और ज्योतिषी दोस्त ने परेशानी का कारण पूछा के बाद ज्योतिषी स्किल के द्वारा मदद करने की पेशकश की। एस्ट्रोलॉजी में विश्वास न करने के कारण पुनीत अपनी दोस्त पर हंसे और कहा की उनके जैसे शिक्षित व्यक्ति एस्ट्रोलॉजी में कैसे विश्वास कर सकती है। दोस्त ने पुनीत से कहा कि वे उनके अतीत के बारे में सब कुछ बता सकती है। दोस्त के इस आत्मविश्वास को देखकर पुनीत ने भविष्यवाणी के लिए हां कह दिया।

दोबारा स्टार्टअप शुरू करने में मिलेगी सफलता

ज्योतिषी ने उनके बारे में बिल्कुल सही भविष्यवाणी की। लेकिन पुनीत ने उनकी बात पर यकीन नहीं किया और कह दिया कि उन्होंने मेरे बारे में किसी से सुना होगा। ज्योतिषी ने भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि वह जल्दी अपने दोस्त के साथ एक आईटी स्टार्टअप शुरू करेंगे। लेकिन पार्टनर के साथ छोड़ने पर उनका स्टार्टअप 2 साल में ही बंद हो जाएगा। लेकिन फिर पुनीत दोबारा स्टार्टअप शुरू करेंगे तो उसमें सफलता प्राप्त होगी। पुनीत को इस बात पर विश्वास नहीं हुआ और उन्होंने अपनी आईटी कंपनी शुरू करने के लिए नौकरी छोड़ दी।

ये भी पढ़ें पंजाब में ‘आप’ को जीत दिलाने वाले चाणक्य सहित राघव चड्डा और हरभजन सिंह जाएंगे राज्यसभा

इस तरह हुई एस्ट्रोटॉक की शुरुआत

करीब 2 साल बाद जैसे पुनीत की दोस्त ने कहा कि पुनीत के पार्टनर उनको और आईटी कंपनी को छोड़कर चले जाएंगे ठीक वैसे ही हुआ। फिर पुनीत को भविष्यवाणी याद आई और अपना दोस्त का नंबर ढूंढ कर बात की और कहा कि उनकी भविष्यवाणी सच हो गई। उसी ज्योतिष ने तब पुनीत को एस्ट्रोलॉजी के क्षेत्र में कुछ करने का सुझाव दिया। दोस्त ने कहा कि ऐसी व्यवस्था उनके लिए काफी सफल होगी। तब पुनीत ने एस्ट्रोटॉक की शुरुआत की। और यह कंपनी काफी तेजी से आगे बढ़ी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version