Punjab Cabinet Portfolios: चंडीगढ़ में शपथ ग्रहण समारोह के दो दिन बाद आज पंजाब के विधायकों को उनके मंत्रालय सौंपे गए जिसमे पंजाब के सीएम भगवंत मान ने राज्य का अहम गृह मंत्रालय अपने पास रखा है।

चंडीगढ़ में एक समारोह में आप के 10 विधायकों के शपथ लेने के दो दिन बाद आज पंजाब में कैबिनेट मंत्रियों को उनके मंत्रालय सौंपे गए। आम आदमी पार्टी ने हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में पंजाब भारी जीत हासिल की है। आम आदमी पार्टी ने इस चुनाव में पंजाब के नेता जिसमें बादल, पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू सहित कई राजनीतिक दिग्गज को धुल चटा दी है।

जानिए किसे कौन सा मंत्रालय मिला?

मुख्यमंत्री भगवंत मान महत्वपूर्ण गृह मंत्रालय अपने पास रखेंगे, जबकि वकील और पंजाब में विपक्ष के पूर्व नेता हरपाल चीमा को वित्त मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया है। गुरमीत सिंह मीत हेयर, जिन्होंने आप के टिकट पर पिछला राज्य चुनाव भी जीता था, नए शिक्षा मंत्री होंगे। मानसा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार और गायक सिद्धू मूसेवाला को 63,000 से अधिक मतों से हराने वाले डॉ विजय सिंगला को राज्य का स्वास्थ्य मंत्री बनाया गया है। सिंगला एक डेंटल सर्जन भी हैं।

यह भी पढ़े : कृषि कानूनों पर बड़ा खुलासा: सुप्रीम कोर्ट के पैनल का दावा, 86% किसान संगठन केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों से खुश थे

श्री आनंदपुर साहिब निर्वाचन क्षेत्र से जीते आप प्रवक्ता हरजोत बैंस को कानून मंत्रालय और पर्यटन मंत्रालय दिया गया है। डॉ बलजीत कौर को सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय दिया गया है। एक नेत्र सर्जन, कौर ने राज्य के मलौत निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की, जबकि बिजली मंत्रालय हरभजन सिंह को दिया गया है।

लाल चंद खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के प्रभारी होंगे जबकि कुलदीप सिंह धालीवाल ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री होंगे। लालजीत सिंह भुल्लर पंजाब के नए परिवहन मंत्री होंगे और ब्रम शंकर के पास जल मंत्रालय होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version