Punjab: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब की महिलाओं को हजार रुपए प्रतिमाह देने की गारंटी पर एक बयान दिया है। सीएम मान का कहना है कि अगले बजट के नजदीक इस गारंटी को पूरा किया जाएगा और महिलाओं को जल्द ही 1000 रुपए प्रतिमाह भी दिए जाएंगे। सीएम भगवंत मान ने कहा कि “जब पंजाब में भाजपा अकाली दल की सरकार थी तो राज्य पर साढे तीन लाख का कर्ज था। हम इसे मैनेज करने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि कर्ज ज्यादा ना बढ़ जाए।”

बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनावों के दौरान आम आदमी पार्टी की तरफ से महिलाओं की आर्थिक स्थिति सुधारने का वादा किया गया। जिसमें महिलाओं को 1000 रुपए प्रतिमाह देने की गारंटी थी। इसी संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि अब चुनावों के दौरान किए हर वादे को पूरा किया जाएगा।

Also Read- UTTAR PRADESH में उपचुनाव के बाद बयानबाजी का सिलसिला जारी, चाचा शिवपाल यादव के समर्थन में आए अखिलेश

महिलाओं से किया वादा भी पूरा होगा- सीएम भगवंत मान

मुख्यमंत्री मान ने कहा कि “हम औरों की तरह यह नहीं कहेंगे कि खजाना खाली है, खजाना भर जाएगा, ये कोई मजाक नहीं है। महिलाओं से किया वादा भी पूरा होगा। इसके अलावा हम ओड़ीसा में महानदी कोलमाइन से कोयला लेते थे। अभी तक सीधे कोयला ट्रेन से आता था। लेकिन अब कहा गया कि पहले इसे ट्रकों से लाया जाए उसके बाद जहाजों पर लोड किया जाए। श्रीलंका पोर्ट पर उतारकर फिर इसको पंजाब लाया जाएगा। इससे पंजाब को 800 करोड़ का नुकसान होगा।”

Also Read- DELHI: MCD चुनाव में हार के बाद BJP अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिया इस्तीफा, अब इन्हें मिली नई जिम्मेदारी

हाइड्रो प्रोजेक्ट लगाने से 64 मेगावाट बिजली

सीएम मान ने कहा कि केंद्र सरकार से कहा है कि “भांगड़ा नंगल बांध पर हाइड्रो प्रोजेक्ट लगाने से 64 मेगावाट बिजली पैदा होगी। इसके लिए केंद्र ने कहा ठीक है, लेकिन हरियाणा राज्य को भी योगदान देना होगा। इसी तरह झारखंड में पंजाब सरकार की खदानों से 50 फ़ीसदी कोयला निकालने की कैप लगा दी गई है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version