Punjab: पंजाब में जब से भगवंत मान मुख्यमंत्री बने हैं तब से वह अपने कामों को लेकर सक्रिय नजर आए हैं। अब मुख्यमंत्री ने कहा है कि 30 अक्टूबर तक तकरीबन 112 मीट्रिक टन धान की फसल मंडियों में आई। जिसमें से तकरीबन 110 लाख मीट्रिक टन धान की फसल खरीदी जा चुकी है। भगवंत मान ने दावा किया है कि राज्य में 110 लाख मैट्रिक टन धान खरीद की जा चुकी हैं। इसके बाद खरीद और लिफ्टिंग की समूची प्रक्रिया को एक हफ्ते के अंदर मुकम्मल किया जाएगा। धान का एक दाना-दाना खरीदने कि राज्य सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मौजूदा खरीद सीजन के दौरान राज्य भर में किसानों की एक भी शिकायत नहीं आई।

समूची खरीद प्रक्रिया की निगरानी

सीएम भगवंत मान ने कहा कि निजी तौर पर समूची खरीद प्रक्रिया की निगरानी की जा रही है। जिससे किसानों को कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े। राज्य सरकार ने पंजाब में अनाज की खरीद सुचारू और पारदर्शी तरीके से सुनिश्चित बनाने के लिए पहल शुरू की है। उन्होंने पत्रकारों के साथ बातचीत में बताया कि 30 अक्टूबर तक 112 लाख मैट्रिक टन धान की फसल मंडियों में आई जिसमें से 110 लाख मैट्रिक टन को खरीदा जा चुका है। इसके बाद 88 लाख मीट्रिक टन धान की फसल मंडियों से उठाई जा चुकी है और अब तक 18,660 करोड रुपए की अदायगी भी किसानों को की गई है।

Also Read: Bharat Jodo Yatra: हैदराबाद में जनसभा के दौरान राहुल गांधी का विपक्ष पर हमला, कहा- ‘नफरत फैलाने का काम करती BJP-RSS’

पराली जलाने को लेकर उठाया कदम

बता दे कि अभी हाल ही में भगवंत मान ने पराली जलाने को लेकर भी लोगों को जागरूक करने की अपील करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को इस योजना को मिशन के रूप में लेते हुए ढंग से लागू करने के निर्देश जारी किए हैं। राज्य में पराली जलाने के विरुद्ध मुहिम शुरू की गई है। इस पर मुख्यमंत्री के भगवंत मान का कहना है कि पराली जलाने की समस्या के विरुद्ध लोगों को जागरूक करने के लिए विधायकों और अधिकारियों द्वारा संवेदनशील क्षेत्रों में बैठक का आयोजन किया जा रहा है।

Also Read: BYJU’s: बायजू ने 2500 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के बाद लेटर भेजकर मांगी माफी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version