कांग्रेस के दिग्गज नेता नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, सिद्धू को पटियाला के राजिंद्र अस्पताल लाया गया है। जहां पर उनके स्वास्थ्य की जांच की जाएगी।
 

जानिए क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता सिद्धू 1988 के कथित रोड रेज मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा उन्हें एक साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद 20 मई को उन्हें पटियाला सेंट्रल जेल में रखा गया था।
 
गौरतलब है कि इससे पहले सिद्धू के स्वास्थ्य को लेकर डाक्टरों का बोर्ड सोमवार को मतलब आज, अदालत में उनका डाइट प्लान पेश किया जाएगा। दूसरी तरफ, बचाव पक्ष के वकील एचपीएस वर्मा ने अपील दायर कर सिद्धू की सेहत का हवाला देते हुए उन्हें विशेष आहार देने की मांग की थी। इसके बाद अदालत ने जेल के अधिकारियों को पत्र लिखा था। जवाब न मिलने पर अदालत ने राजिंदरा अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट को डाक्टरों के बोर्ड से डाइट प्लान बनाकर पेश करने को कहा था। एचपीएस वर्मा ने कहा कि डाइट प्लान पेश होने के बाद अदालत अगली कार्यवाही करेगी। सिद्धू को लिवर की समस्या है और उनका खून भी गाढ़ा होता है। खराब लिवर की वजह से वह खून पतला करने वाली दवा नहीं ले सकते हैं। वह देसी नुस्खे व विशेष आहर पर निर्भर हैं।

यह भी पढ़े : Maharashtra Politics: मुख्यमंत्री उद्धव के ‘असली हिंदू’ वाले बयान पर राज ठाकरे ने किया हमला, कहा- ‘आपकी कमीज ज्यादा सफेद है या मेरी’
 सिद्धू ने शायराना अंदाज में की कैदियों के साथ बात
 
वहीं, उधर, जेल के अंदर बैरक नंबर दस में सिद्धू के साथ करीब पांच कैदी बंद हैं। जेल में तैनात स्टाफ ने उन्हें कैदियों के साथ शायराना अंदाज में बात करते हुए देखा। कुर्ता व पायजामा पहने सिद्धू अपने चिरपरिचित अंदाज में शायरी करते हुए कैदियों से बात कर रहे थे। इसके अलावा उन्होंने रविवार सुबह उठने के बाद थोड़ी सैर की, लेकिन किसी भी तरह का खेल या मनोरंजन नहीं किया। सैर करने के साथ उन्होंने हल्का आहार भी लिया, जिसमें फल शामिल थे। वहीं, बैरक के आसपास सुरक्षा के मद्देनजर कर्मचारियों की संख्या भी बढ़ा दी गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version