Punjab New AG: एडवोकेट विनोद घई की नए AG के रूप में नियुक्ति पर बहबल इंसाफ मोर्चा के संचालकों ने आपत्ति जताई है। उन्होंने इसे बरगाड़ी बेअदबी और बहबल कलां फायरिंग मामले में इंसाफ मांग रहे पंजाबियों के साथ भद्दा मजाक करार दिया है।

पंजाब के सीएम भगवंत मान दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंचे हैं। यह मुलाकात दिल्ली में केजरीवाल के घर पर ही हो रही है। भगवंत मान कल दिल्ली गए थे। इस दौरान सीएम मान और केजरीवाल के बीच पंजाब में पुराने एडवोकेट जनरल अनमोल रतन सिद्धू के इस्तीफे, नए AG विनोद घई और कई अहम मुद्दों को लेकर चर्चा हुई। इस मुलाकात के दौरान सीएम भगवंत मान के साथ पंजाब से राज्यसभा सांसद राघव चड्‌ढा भी मौजूद रहे।

क्या है पूरा मामला ?

एडवोकेट जनरल अनमोल रतन सिद्धू द्वारा इस्तीफा देने के बाद एडवोकेट विनोद घई को नया एजी नियुक्त कर दिया है। अब घई की नियुक्ति का भी विरोध शुरू हो गया है। बहबल इंसाफ मोर्चा और हरियाणा एसजीपीसी के अध्यक्ष बलजीत सिंह दादूवाल का कहना है कि डेरामुखी का केस लड़ने वाले एडवोकेट को एजी नियुक्त क्यों किया गया? एडवोकेट विनोद घई की नए एजी के रूप में नियुक्ति पर बहबल इंसाफ मोर्चा के संचालकों ने आपत्ति जताई है।

उन्होंने इसे बरगाड़ी बेअदबी और बहबल कलां फायरिंग मामले में इंसाफ मांग रहे पंजाबियों के साथ भद्दा मजाक करार दिया है। बहबल कलां फायरिंग मामले में हताहत गांव बहबल खुर्द वासी कृष्ण भगवान सिंह के पुत्र व बहबल इंसाफ मोर्चा के संचालक करण सुखराज सिंह ने बताया कि घई इससे पहले पंचकूला अदालत में चले मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की ओर से मामले की पैरवी करते रहे हैं।

Also Read: Madhya Pradesh: करोड़ों का बिजली बिल देखकर शख्स की खराब हुई तबीयत, बिजली विभाग की लापरवाही

कल केंद्रीय मंत्री से की थी मुलाकात

सीएम भगवंत मान कल दिल्ली पहुंचे थे। उन्होंने केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत से मुलाकात की। मान ने शेखावत से पंजाब में नहरी प्रबंधों के नवीनीकरण के लिए स्पेशल फंड की मांग की। उन्होंने लुधियाना के बुड्‌ढा नाला का मुद्दा भी उठाया। मान ने बताया कि 47.55 कमी लंबे नाले का 14 किमी हिस्सा लुधियाना शहर से गुजरता है। जिसकी सफाई के लिए सरकार ने 850 करोड़ का प्रोजेक्ट तैयार किया है। इसका 54% काम पूरा हो चुका है। मार्च 2023 तक इसे पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने नई तकनीक लाने के लिए इस प्रोजेक्ट में केंद्र से मदद मांगी।

Also Read: G20 Summit 2022 2022: केंद्र की टीम G20 शिखर सम्मेलन के लिए तैयारी में जुटी, उदयपुर के सिटी पैलेस के दरबार हॉल में होगा…

कौन हैं नए एजी विनोद घई?

घई पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के एक शीर्ष आपराधिक मामलों के वकील हैं। 1 जून 1966 को जन्मे घई ने 1989 में पंजाब विश्वविद्यालय, चंडीगढ़ से एलएलबी किया। उन्हें मई 2012 में वरिष्ठ अधिवक्ता के रूप में नामित किया गया था. वह पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता आर एस घई के पुत्र हैं। बेअदबी और अन्य मामलों में विनोद घई डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के वकील रह चुके हैं। वह पंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला और कांग्रेस के पूर्व विधायक भारत भूषण आशु के वकील भी रह चुके हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version