Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन लोगों की आंतरिक इच्छा और डर को जानने में मददगार होते हैं। ऐसे विचारों को ऑप्टिकल इल्यूजन के जरिए सामने लाया जाता है जिन्हें किसी के द्वारा जोर से नहीं कहा जा सकता। इस ऑप्टिकल भ्रम परीक्षण के लिए आपको जीवन में अपना सबसे बड़ा डर खोजने के लिए चार चीजों को सपोर्ट करने के लिए एक तस्वीर की जरूरत होती है। डर कुछ ऐसा होता है जिसके बारे में कोई भी बात करना नहीं चाहता लेकिन है ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर डर को जाया करती है।

अब हम जिस तस्वीर के बारे में बात कर रहे हैं वह चित्र कलाकार व्लादिमिर कुश द्वारा बनाई गई एक ऑप्टिकल इल्यूजन पेंटिंग की प्रतिकृति है। इस पेंटिंग में एक सेब और एक चाकू, तितली या फिर एक कैटरपिलर दिखाई देता है। लेकिन आप इस तस्वीर में सबसे पहले क्या देखते हैं। इस बात को सबसे ज्यादा मायने रखा गया है। आप तस्वीर को देखने के बाद बताएं कि आपने सबसे पहले क्या देखा।

यदि आप ने सबसे पहले इस तस्वीर में चाकू को देखा है तो वे टर्मिनल बीमारियां और उसके कारण होने वाली मौत से डरने की सबसे अधिक संभावना रखते हैं। यह आपका डर बाहर नहीं है बल्कि छिपा हुआ डर हैं। यानी आप उम्र बढ़ने और बीमार स्वास्थ्य से मरने से सबसे ज्यादा डरते हैं।

Also Read: Animal Viral Video: मासूमियत के साथ गोद में जा छिपा बंदर का बच्चा, देखे वायरल वीडियो

यदि आपको इसमें तितली दिखाई देती है तो आप दूसरों की तुलना में अधिक डरते हैं। इसे देखने पर इस चीज का पता चलता है कि आप अपने करीबी और प्रियजनों द्वारा धोखा दिए जाने से डरते हैं। अब शायद ही इसके कारण लोगों पर भरोसा करते हैं कि आपके रिश्ते एक हद तक पीड़ित होते हैं।

यदि आप इस में सेब देखते हैं तो आप नर्क में मरने से डरते हैं। इसका मतलब यह हैं कि मौत आपको किसी भी चीज से ज्यादा डराती है। आपको ऐसा लगता है कि आप किसी को खोने का दर्द भी सहन नहीं कर सकते।

Also Read: Samsung: कंपनी ने की ‘Buy Now Pay Later’ ऑप्शन की घोषणा, सस्ती कीमत पर मिलेंगे महंगे फोन

यदि आपको इसमें कैटरपिलर दिखाई देता है तो आप दुष्ट आत्मा और बुरी आत्माओं से ज्यादा डरते हैं। जिन्हें आमतौर पर भूत के रूप में माना जाता है। आपको लगता है कि भूत आपको परेशान करने के लिए आएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version