Punjab News: अकाल तख्त एक कार्यवाहक जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने सोशल मीडिया पर सिखों के खिलाफ हो रहे दूर प्रचार पर संज्ञान लिया है। ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने एक वीडियो संदेश के जरिए कहा कि “पंजाब में इन दिनों सिखों के खिलाफ दुष्प्रचार किया जा रहा हैं। अमृतसर में एक सिख युवक द्वारा एक हिंदू नेता की हत्या के बाद उनके परिवार और अन्य लोगों के बारे में अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा हैं। वहीं दूसरी तरफ सिखों को उनके घरों से निकाला जा रहा है। लोगों को जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है। बताया जा रहा है कि यह भारत में 2% है और साथ ही उन्हें धमकाया जा रहा है।”

पंजाब में हुई चिंताजनक स्थिति

हरप्रीत सिंह ने केंद्र और पंजाब सरकार में इस तरह का दुष्प्रचार करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा है। क्योंकि इस तरह का दुष्प्रचार करने से पंजाब में चिंताजनक स्थिति पैदा हो रही है। जिस पर उन्होंने चिंता व्यक्त कर सरकार से गंभीर होने के लिए कहा है। ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा है कि “सरकार को इस तरह की घटनाओं पर प्रतिबंध लगाना चाहिए। अगर सरकार इसे नहीं रुकती है तो पंजाब में हालत और स्थिति ज्यादा खराब होने की संभावना है।”

Also Read: Ration Card Update: रद्द होंगे इन लोगों के राशन कार्ड, सरकार ने दिया जोरदार झटका

‘झूठे प्रचार का उपयोग नहीं करते’

बता दे कि ज्ञानी हरप्रीत सिंह केंद्र और पंजाब सरकार से सिखों के खिलाफ गलत प्रचार करने वालों के खिलाफ़ कार्यवाही करने के लिए कह रहे हैं। अकाल तख्त के ज्ञानी हरप्रीत ने कहा कि “सिख किसी धर्म के खिलाफ नफरत का उपदेश नहीं देते‌। लेकिन जब कोई गुरु ग्रंथ साहिब या सिख सिद्धांतों और परंपराओं की आलोचना करता है तो वह भावुक हो जाते हैं और बोलते हैं। वही कोई भी सच्चा से अन्य धर्म के बारे में बुरे शब्द या झूठे प्रचार का उपयोग नहीं करता है।”

Also Read: Chhawla Gangrape Case: छावला हत्याकांड को लेकर सीएम धामी बोले – ‘मामले में पैरवी करेगी सरकार’, दायर की जाएगी पुनर्याचिका

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.
Exit mobile version