Punjab: पंजाब में कानून व्यवस्था की मजबूती के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार सख्त रवैया अपनाया जा रहा है। पंजाब पुलिस प्रशासन द्वारा आर्म्स लाइसेंस धारकों के हथियार व अन्य संबंधी कामों की समीक्षा की जा रही है। इसके अलावा जिन लाइसेंस धारकों का पता फर्जी पाया गया है उनके लाइसेंस निरस्त किए जाएंगे। पंजाब में गानों या सोशल मीडिया पर हथियारों से संबंधित पोस्ट डालने वाले युवाओं की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि बीते दिनों अमृतसर में शिवसेना नेता सुधीर सूरी की हत्या की गई थी। इसके बाद पुलिस ने आर्म्स लाइसेंस धारकों संबंधित 3 महीने में समीक्षा के निर्देश जारी किए।

90 दिनों तक जारी रहेगा विशेष अभियान

3 महीने में हथियारों की समीक्षा की कार्रवाई शुरू करने के बाद अब पंजाब में हेट स्पीच का इस्तेमाल करने वालों पर भी केस दर्ज किए जाएंगे। पंजाब सरकार द्वारा यह चलाया गया विशेष अभियान 90 दिन तक जारी रहेगा। जिसमें सभी राज्यों के उच्च अधिकारियों की सुपर विज़न में अलग-अलग पुलिस टीम कार्यरत है। इस मामले को लेकर डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि “किसी भी समुदाय के खिलाफ नफरत फैलाने वाले भाषण के मामले में केस दर्ज किए जाएंगेे। वही सोशल मीडिया पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने वालों के खाते भी खंगाले जाएंगे।”

Also Read- Hyundai Kona Electric SUV: हुंडई की ये एसयूवी मचा रही है तबाही, 452 km की रेंज के साथ मिलेंगे कई प्रीमियम फीचर्स

पंजाब में बढ़ रहा गन कल्चर

बता दे कि पंजाब आतंकवाद के बाद अब गैंगस्टर से जूझ रहा है। एक बार फिर से पंजाब का गन कल्चर चर्चाओं में है। पंजाब में बढ़ रही अपराधिक घटनाओं को ध्यान में रखते हुए प्रशासन वारदातों की जांच कर रही हैं। जांच में सामने आया है कि इसमें लाइसेंस और अवैध हथियार का इस्तेमाल किया गया। बता दें कि पंजाब में एक पंजाबी सिंगर पर गन कल्चर पर आधारित भड़काऊ गीत गाने पर केस दर्ज किया गया। वहीं इस बार लुधियाना के जनकपुरी में गणेश उस्तवके दौरान स्टेज पर अभद्र गीत गाने के आरोप में पंजाबी गायक जी खान के खिलाफ भी आपराधिक केस दर्ज किया गया। शिव सैनिकों ने इसकी शिकायत की थी और इसके खिलाफ धरना प्रदर्शन भी किया था।

Also Read- Solar Panel: बिजली बिल से निजात दिलाएगा ये सोलर पैनल, बिना धूप के भी कर सकते हैं चार्ज

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version