Suryakumar Yadav: टीम इंडिया इस समय न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज खेल रही है और इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने सीरीज के दूसरे मैच में शानदार शतक जड़ा। सूर्यकुमार लगभग जबसे टीम इंडिया में शामिल हुए हैं उन्होंने हर मैच में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने अबतक टी20 और ODI मैचों में शानदार बल्लेबाजी की है। लेकिन अबतक उन्होंने टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट मैच नहीं खेला है। हालांकि कल के मैच के बाद जब उनसे टेस्ट मैच खेलने का सवाल पूछा गया तो उन्होंने टेस्ट क्रिकेट खेलने को लेकर शानदार जवाब दिया है।

उम्मीद है की जल्द ही टेस्ट मैच में डेब्यू करूंगा – सूर्यकुमार यादव

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के बाद जब उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात की तब उन्होंने अपने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने पर बहुत ही शानदार जवाब दिया उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, “आ रहा है, आ रहा है, वो टाइम भी आ रहा है। मतलब जब हमलोग क्रिकेट स्टार्ट करते हैं तो रेड बॉल से ही स्टार्ट करते हैं और अपने मुंबई टीम के लिए भी मैं फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला हूं, ठीक ठाक, तो अच्छा खास आइडिया है मुझे वो भी फॉर्मेट का। और वो फॉर्मेट भी बहुत एन्जॉय करता हूं और उम्मीद है, टेस्ट कैप भी आएगी जल्दी ही।

Also Read: Cheteshwar Pujara को खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिया अर्जुन अवार्ड, पुजारा बोले – ‘सम्मानित और आभारी’

सूर्या का इंटरनेशनल करियर

सूर्यकुमार ने T20I में 41 मैचों में 1395 रन बनाए हैं। जबकि उनका औसत 45.00 है और इस फॉर्मेट में उनका स्ट्राइक रेट 180 से अधिक है। सूर्या का करियर टी20 में ही ODI में बहुत शानदार है उन्होंने एकदिवसीय फॉर्मेट में 34.00 के औसत से 13 मैचों में 340 रन बनाए हैं। सूर्यकुमार ने 77 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें 44 की औसत से 5326 रन बनाए हैं। उन्होंने 26 अर्द्धशतक बनाने के साथ 14 शतक भी लगाए हैं और उनका सर्वोच्च स्कोर 200 है।

Also Read: Tanmay Manjunath: उम्र 16 साल लेकिन जड़ दिए 165 गेंद में 407 रन, लगाए ताबड़तोड़ 48 चौके और 24 छक्के

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version