Punjab: पंजाब को अपराध मुक्त बनाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान सक्रिय नजर आए हैं। मुख्यमंत्री द्वारा शुरू किए गए अभियान के तहत ही पंजाब पुलिस ने एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। इस अभियान के तहत पंजाब पुलिस ने कल रविवार को चमकौर साहिब इलाके में पाकिस्तान इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस समर्थित आतंकवादी मॉडल का भंडाफोड़ करने का दावा किया है। पंजाब पुलिस के महानिदेशक गौरव यादव का कहना है कि आतंकी मॉड्यूल को कनाडा स्थित आतंकवादी अर्शदीप सिंह द्वारा चलाया जा रहा था।

2 गुर्गों की गिरफ्तारी

इसी के साथ पुलिस महानिदेशक ने 2 गुर्गों की गिरफ्तारी के बाद जानकारी दी है। गिरफ्तार हुए लोगों की पहचान फिरोजपुर के गांव जोगेवाल के बलबीर सिंह मल्ही और दूसरे व्यक्ति की पहचान गांव बुह गुजरां के गुरबख्श सिंह के रूप में हुई है। डीजीपी गौरव यादव का कहना है कि एआईजी काउंटर इंटेलिजेंस जालंधर नवजोत सिंह के नेतृत्व में खुफिया ऑपरेशन चलाया गया था और इसमें दोनों टीमों ने आरोपियों को गिरफ्तार करके एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। गिरफ्तार हुए गैंगस्टर को हरविंदर सिंह का करीबी सहयोगी माना जा रहा है, जिसने बब्बर खालसा इंटरनेशनल के साथ हाथ मिलाया और आईएसआई के साथ भी उसके घनिष्ट संबंध बताए गए हैं।

ड्रोन के जरिए मिलते थे हथियार

डीजीपी ने बताया कि जांच में पता चला कि इस खेप को आतंकवादी और अर्श की दिशा में एक ड्रोन का इस्तेमाल करके गिराया गया था और इसे आरिफ के गांव में विजय सिंह और रणजीत सिंह द्वारा दोबारा प्राप्त करने का इरादा था। डीजीपी ने बताया कि दोनों आरोपी‌ कै कनाडा स्थित अर्श के दिशा निर्देशों पर ही ड्रोन के माध्यम से हथियारों की खेप बरामद होती थी। दोनों आरोपी ने इस बात को कुबूल किया है। और इसका इस्तेमाल सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के साथ-साथ हत्याओं के लिए किया जाता था।

Also Read- Bigg Boss 16: तेजस्वी प्रकाश को पछाड़ कर ‘इमली’ बनी बिग बॉस की सबसे महंगी कंटेंस्टेंट, एक हफ्ते की ले रही इतनी फीस

बरामद हुई एके-56 राइफल

गिरफ्तार हुए आतंकी गुरबख्श सिंह के पास अत्याधुनिक एके-56 राइफल, दो मैगजीन, 90 जिंदा कारतूस और गोलियों के खोल भी बरामद हुए हैं। महानिदेशक ने जानकारी में बताया कि बलजीत कनाडा के लखबीर लौंडा और अर्शदीप दल्ला सहित खूंखार गैंगस्टर के सीधे संपर्क में रहता था। उनके आदेश पर ही आतंकी घटनाओं को अंजाम देता था। निदेशक का कहना है कि आगे की जांच अभी जारी है और जल्द ही और भी हथियार बरामद होने की उम्मीद की जा रही है। डीजीपी ने जानकारी देते हुए बताया कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर ही पंजाब पुलिस की गैंगस्टर के खिलाफ जंग अब तेजी से जारी है।

Also Read- Bigg Boss 16: साजिद खान ने स्मोकिंग के गिनाए फायदे, सुन के चौक जाएंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version