लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में 9 लोगों के जान गंवाने के बाद राजनैतिक दल राजनीति पर उतर आए हैं। प्रियंका गांधी को हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। आपको बता दें, लखीमपुर खीरी जाने की कोशिश में प्रियंका गांधी को सोमवार सुबह सीतापुर में गिरफ्तार कर लिया गया था, जिसके बाद से उन्हें एक गेस्ट हाउस की अस्थाई जेल में रखा गया है। जिसके कारण कांग्रेस मे काफी गुस्सा देखना को मिल रहा है। इस बीच राहुल गांधी को लखीमपुर जाने की अनुमति मिल गई है।

लखीमपुर पहुंचे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी लखीमपुर खीरी जाने के लिए लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंच चुके हैं। इस दौरान राहुल गांधी के साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी मौजूद हैं। इससे पहले राहुल गांधी के लखीमपुर जाने को लेकर यूपी के कैबिनेट मंत्री सिद्घार्थनाथ सिंह ने तंज सकते हुए कहा कि, वह किसानो से नहीं बल्कि पर्यटन के लिए जा रहे हैं।इससे पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार को भी लखनऊ आए थे पर उन्हें एयरपोर्ट से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी गई जिस पर वह एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए। अब वह राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी से मिलने जा रहे हैं। इस दौरान वह मृतक किसानों के परिजनों से भी मुलाकात करेंगे। राहुल फिलहाल एयरपोर्ट से सीतापुर के लिए निकल गए हैं।

राहुल की अधिकारियों से हुई बहस

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लखनऊ एयरपोर्ट पर अधिकारियों से बहस हुई थी। आपको बता दें, राहुल गांधी सबसे पहले सीतापुर जाएंगे और प्रियंका गांधी को साथ लेकर पहले बहराइच और फिर लखीमपुर खीरी जाएंगे। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के की सारे कार्यकर्ता मौजदू रहेंगे। आपको बता दें, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को 2 और लोगों के साथ लखीमपुर जाने की अनुमति दे दी है। प्रियंका गांधी को भी सीतापुर की अस्थाई जेल से रिहा कर दिया गया है। ऐसे में अबह वह सबसे पहले अपनी बहन प्रियंका गांधी से मिलने के बाद किसानों से मिलेंगे।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version