तीसरे दिन भी छात्रों के हंगामे के बाद रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा रोक दी गई है। छात्रों का हंगामा बिहार से शुरू हुआ और यूपी पहुंच गया। रेलवे ने धांधली के आरोपों को लेकर जांच के लिए एक समिति बनाई है। छात्रों ने बिहार में गया रेलवे जंक्शन के आउटर सिग्नल पर खड़ी ट्रेन के कोच में आग लगा दी। ‌ आग इतनी ज्यादा फैल गई कि इसे दूर से भी देखा जा सकता है।

शिकायत समिति को प्रस्तुत

रेलवे ने बताया कि 16 फरवरी 2022 तक उम्मीदवार अपनी शिकायत समिति को प्रस्तुत कर सकते हैं। इसके अलावा अब मामले पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की। छात्रों के हंगामे के बाद रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा कि रेलवे की एक समिति बनाई गई। जिसमें आरआरबी की ओर से आयोजित की गई परीक्षाओं में सफल और असफल होने वाले परीक्षार्थियों की शिकायत की जांच की जाएगी।

यह भी पढ़े:-  विरोध कर रहे छात्रों के समर्थन में आये राहुल- प्रियंका और अखिलेश

प्रयागराज में भी छात्रों ने हंगामा किया। हंगामे के बाद पुलिस छात्रों की तलाश में हॉस्टल पहुंच गई और अपनी छानबीन शुरू की। प्रवक्ता का कहना है कि दोनों ओर से शिकायतें सुनने के बाद रेल मंत्रालय को समिति एक रिपोर्ट सौंपेगी। रेलवे ने विरोध प्रदर्शन के बाद एनटीपीसी और लेवल 1 की परीक्षा स्थगित करने का फैसला भी लिया है।

भारत लोकतंत्र है

रेलवे ने परीक्षार्थियों को चेतावनी दी है कि प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़ सहित अन्य गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल लोगों की रेलवे में भर्ती पर हमेशा के लिए पाबंदी भी लगा दी जाएगी। राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने भी इसको लेकर हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया है कि अधिकारों के लिए आवाज उठाने को हर नौजवान स्वतंत्र है जो भूल गए हैं उन्हें याद दिला दो कि भारत लोकतंत्र है, गणतंत्र था, गणतंत्र है।

प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर कहा है कि प्रयागराज में पुलिस द्वारा छात्रों के लॉज में हॉस्टल में जाकर तोड़फोड़ करना एवं उनको पीटना बेहद निंदनीय है। प्रशासन इस दमनकारी कार्रवाई पर तुरंत रोक लगाए। युवाओं को रोजगार की बात करने का पूरा हक है और मैं इस लड़ाई में पूरी तरह उनके साथ हूं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version