Rajasthan: 13 दिन पहले शुरू हुए उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे लाइन पर बने पुल पर शनिवार देर रात अचानक तेज ब्लास्ट की आवाज आई। ओडा पुल से आई विस्फोट की आवाज से हड़कंप मच गया। जब ग्रामीणों ने मौके पर पहुंच कर देखा तो यह नया ट्रैक उन्हों क्षतिग्रस्त पाया। बदमाशों की साजिश ब्लास्ट कर पुल को उड़ाने और रेलवे ट्रैक को बर्बाद करने की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 अक्टूबर को ही इस लाइन का लोकार्पण किया था।

स्थानीय लोगो ने दी पुलिस को जानकारी

सबसे पहले स्थानीय लोगों ने यहां तेज धमाके की आवाज सुनी। उन्होंने तुरंत पुलिस को सुचना दी। पुलिस ने मौके से बारूद बरामद किया। ब्लास्ट से कारण पटरियों पर क्रैक आ गया है। धमाके से करीब 4 घंटे पहले ही इस ट्रैक से ट्रेन गुजरी थी। घटना के बाद अहमदाबाद से उदयपुर आ रही ट्रेन को डूंगरपुर में ही रोक दिया गया। रविवार की सुबह जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा केवड़ा की नाल स्थित ओढ़ा रेलवे पुल का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि “डेटोनेटर से पुल को उड़ाने की साजिश सामने आई है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।” मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा को जाँच के निर्देश दिए।

Must Read: Delhi: Traffic Police ने काटे 5800 से अधिक गाड़ियों के चालान, प्रदुषण के कारण लगा बैन

आतंकी साजिश का है शक

राजस्थान पुलिस की एंटी टेरेरिस्ट स्क्वॉड (ATS) घटनास्थल पर पहुंच गई है। एटीएस आतंकी साजिश के एंगल से इस घटना की जांच कर रही है। उदयपुर एसपी विकास शर्मा ने कहा कि “शुरुआत में तो यह लग रहा है कि पूरी तरह प्लानिंग कर ब्लास्ट किया गया है। डेटोनेटर सुपर 90 श्रेणी का है।” बम स्क्वॉड और फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल पहुंचकर सबूत जुटा रहे हैं। रेलवे प्रबंधन ने इस लाइन पर चलने वाली दोनों ट्रेन को रोक दिया है। रेलवे द्वारा लाइन को सही करने का काम जारी है। ट्रेनें वापस कब शुरू होंगी, इस बारे में रेलवे अधिकारियों ने फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है।

Must Read: Gujarat assembly elections 2022: AAP ने वीडियो शेयर कर BJP पर कसा तंज, कहा- ‘ये है चुनावों में BJP और Congress के ILU-ILU की कहानी’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.
Exit mobile version