Rajasthan: राजस्थान में भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद उसको रद्द किया गया। राजस्थान सरकार ने पेपर लीक होने के बाद भर्ती परीक्षा शुरू होने से पहले ही रद्द कर दी। इसमें करीब 9000 से ज्यादा पदों के लिए परीक्षा होने वाली थी। लेकिन सोशल मीडिया पर पेपर लीक होने की खबर सामने आने के बाद अधिकारी ने इस पर एक्शन लेते हुए पेपर रद्द करने का ऐलान किया। मिली जानकारी के मुताबिक आरपीएससी सेकंड ग्रेड का पेपर लीक हुआ। जिसमें पहली पारी में जीके और शिक्षा मनोविज्ञान का पेपर लीक मानकर रद्द कर दिया गया।

आज 24 दिसंबर को सेकंड ग्रेड अध्यापकों की होनी थी परीक्षा

आज 24 दिसंबर को राजस्थान में सेकंड ग्रेड अध्यापकों की भर्ती के लिए परीक्षा कराई जानी थी। लेकिन परीक्षा शुरू होने से पहले ही पेपर लीक होने की घटना सामने आई और सोशल मीडिया पर भी कई पोस्ट देखी गई। जब यह बात अधिकारियों तक पहुंची तो इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सरकार ने परीक्षा शुरू होने से ठीक पहले रद्द कर दी। ऐसा बताया गया कि सूबे के साथ ही दूर दराज से भी बड़ी तादाद में अभ्यर्थी इस परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आए थे। लेकिन अब पेपर रद्द होने के बाद उनको निराशा हाथ लगी है।

Also Read: RAJASTHAN: आगामी BUDGET 2023 पर बोले CM अशोक गहलोत- ‘युवाओं और महिलाओं के लिए होगा खास’

पेपर लीक मामले में पुलिस ने 3 दर्जन से ज्यादा युवकों को पकड़ा

परीक्षा केंद्रों पर रविवार के दिन परीक्षा कराने की तैयारी जारी थी। इसी बीच आज अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों में बैठने की अनुमति भी दी गई। परीक्षा हॉल में अभ्यर्थियों को परीक्षा देने के लिए सीट भी आवंटित की गई लेकिन उसी समय पेपर रद्द कर दिया गया। इस मामले में कार्यवाही करते हुए उदयपुर पुलिस ने पेपर आउट मामले में तीन दर्जन से ज्यादा युवकों को पकड़ लिया है। कार्रवाई में पुलिस ने बस में चैकिंग की तो उसमें कई युवाओं के पास पेपर में लिखा हुआ कंटेंट मिला। जिसके बाद पुलिस ने शक होने पर ओरिजिनल पेपर से चेक किया तो वह मैच हो गया। अब इस मामले में एसपी विकास शर्मा शाम तक खुलासा करेंगे।

Also Read: दिल्ली में एंट्री के बाद BHARAT JODO YATRA का क्या रहेगा शेड्यूल, लाल किले पर राहुल गांधी देंगे भाषण

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version