Rajasthan: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे के चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे के पक्ष में प्रचार करना सीएम गहलोत को भारी पड़ सकता है। केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री ने कहा है कि वह इस मामले की जांच पड़ताल करवा रहे हैं। शशि थरूर ने आपत्ति जताते हुए कहा था कि इस मामले को मधुसूदन मिस्त्री को देखना चाहिए। वहीं मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि इस मामले की जांच पड़ताल करवा रहे हैं कि इस पर क्या कार्यवाही हो सकती है।

सीएम नहीं कर सकते प्रचार

प्राधिकरण की गाइडलाइंस के अनुसार विधायक दल का नेता प्रचार नहीं कर सकता। प्राधिकरण की गाइडलाइंस के तहत विधायक दल के नेता समेत राष्ट्रीय पदाधिकारियों को प्रचार करने पर पाबंदी लगाई गई है। यदि कोई प्रचार करना चाहता है तो उसे पहले पद से इस्तीफा देने के निर्देश दिए गए हैं। सीएम गहलोत ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी करके खडगे के पक्ष में मतदान करने की अपील की थी। वीडियो में सीएम गहलोत मलिकार्जुन खडगे के पक्ष में प्रचार करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसके बाद शशि थरूर और मधुसूदन का यह बयान सामने आया।

Also Read- iphone 13: 15000 रुपये से कम में खरीदें आईफोन 13, ताबड़तोड़ हो रही है बिक्री

सीएम ने की शशि थरूर की आलोचना

सीएम गहलोत ने शशि थरूर की आलोचना भी की थी। उन्होंने कहा शशि थरूर अभिजात्य वर्ग से आते हैं। जमीन से जुड़े नेता नहीं है। शशि थरूर पार्टी को मजबूती प्रदान करने में सक्षम नहीं हैं। जबकि मल्लिकार्जुन खड़गे जमीनी नेता है और अपने 50 साल के राजनीतिक करियर में सिर्फ एक बार हार का सामना करना पड़ा है। अब कल 17 अक्टूबर को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा। राजस्थान में पिछले 1 महीने से खड़े हुए इस सियासी संकट के चलते शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे दोनों ही प्रचार के लिए नहीं आए। दोनों ने डेलिगेट्स को फोन पर अपने वोट मांगे हैं।

Also Read- Oppo: 13123 रुपये में ओप्पो लाया धांसू स्मार्टफोन, खरीदने पर मजबूर कर देंगे इसके फीचर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version