Rajasthan News: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस वक्त अपने गृह जिले जोधपुर के दौरे पर हैं। इस दौरान गहलोत दौरान रेजीडेंसी रोड स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में आयोजित डिजिफेस्ट जॉब फेयर और प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग द्वारा आगामी 11 और 12 नवंबर को डिजिफेस्ट-जॉब फेयर-2022 का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन राजस्थान सरकार द्वारा युवाओं को रोजगार के कई अवसर और आईटी क्षेत्र के नए प्रयोगों को एक मंच पर उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से किया जा रहा है।

अब तक हो चुका है 45,700 प्रतिभागियों का रजिस्ट्रेशन

इस फेयर में जॉब ऑफर के साथ-साथ 250 से अधिक कंपनियां हिस्सा लेगी। इसमें आईटी, BPO, KPO, कंप्युटर सोफ्टवेयर, कंप्युटर हार्डवेयर, ऑटोमोबाइल, बैंकिंग, फाइनेंनसियल सर्विसेज, आईटी ईएस, इंश्योरेंस, टेलीकॉम टूरिज्म आदि कंपनी प्लेसमेंट देंगी। बुधवार को सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग जोधपुर के अतिरिक्त निदेशक एमआर पुरोहित के द्वारा रेजीडेन्सी रोड स्थित आयोजन स्थल, राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में आयोजन को लेकर चल रही तैयारियों और व्यवस्थाओं का अवलोकन किया गया। उन्होंने आयोजन से जुड़ी हर छोटी बड़ी तैयारी को बड़े गौर से देखा और पंडाल, विभिन्न कंपनियां के सेमीनार के लिए आरक्षित स्थान, एक्स पो फूड कोर्ट, पार्किंग एरिया आदि स्थलों का अवलोकन किया। उन्होंने बताया कि “अब तक डिजिफेस्ट-जॉब फेयर-2022 के लिए लगभग 45 हजार 700 प्रतिभागियों द्वारा रजिस्ट्रेशन कराया जा चुका है।”

Must Read: Punjab News: मान सरकार का महिलाओं को बड़ा तोहफा, गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य सुधार के लिए 10.40 करोड़ का बजट आरक्षित

देश के विभिन्न क्षेत्रों से कम्पनियां लेंगी भाग

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी रेजीडेन्सी रोड स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में आयोजित होने वाले इस रोजगार मेंले में शिरकत करेंगे। सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के अतिरिक्त निदेशक एम.आर. पुरोहित ने बताया कि “कोरोनाकाल के बाद जोधपुर में होने वाले डिजिफेस्ट में सूचना प्रौद्योगिकी नवाचारों का प्रदर्शन किया जाएगा। इसमें देश के विभिन्न क्षेत्रों से कंपनियां भाग लेंगी। ” उन्होंने कहा कि “यहां ऑगमेंटेड रियालटी और वचुअर्ल रियलटी के माध्यम से विभिन्न आईटी कंपनियां अपने नवाचारों का प्रदर्शन करेंगी। इसी प्रकार फेस्ट के दौरान विभिन्न आईटी और अन्य क्षेत्रों के अनुभवी और प्रशिक्षित लोगों द्वारा विभिन्न सेमीनार का भी आयोजन किया जाएगा।”

Must Read: Supreme Court: LG और केजरीवाल सरकार के बीच तनातनी तेज, ‘AAP’ ने SC से की शिकायत

ऐसे करें पंजीकरण

आईटी जॉब फेयर में सम्मिलित होने से पूर्व अभ्यर्थी itjobfair.rajasthan.gov.in की बेवसाइट पर ऑनलाइन पंजीकरण करवा सकते हैं। साथ ही आईटी जॉब फेयर स्थल पर भी पंजीकरण करवाए जाने की व्यवस्था की जाएगी। युवा क्यूआर सुविधा का उपयोग कर अपना पंजीकरण स्वयं भी कर सकेंगे। जॉब फेयर मे निःशुल्क पंजीकरण करवाया जाएगा।

Must Read: CM Shivraj ने बुलाई मंत्रिमंडल की बैठक, मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर राजनीतिक गलियारों में अटकलें तेज

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.
Exit mobile version