Oculus Headset: गेमिंग इंडस्ट्री लगातार बदलती रहती है और ऐसे में एक रिपोर्ट ने सबको चौंका दिया है। अगर आप या आपके घर में कोई गेमर है जिसे वीडियो गेम्स खेलना काफी पसंद है, तो यह खबर जरूर पढ़ें। इस खबर में आज हम आपको जो कुछ भी बताने जा रहे हैं वो आपके लिए जरूरी हो सकता है। दरअसल वर्चुअल रिएलिटी फर्म Oculus Rift और डिजाइनर Palmer Luckey ने अपने लेटेस्ट वर्चुअल रियलिटी (VR) मास्टरपीस के बारे में जानकारी दी है।  उन्होंने दावा किया है उन्होंने एक ऐसा हेडसेट बनाया है यह एक ऐसा हेडसेट है जिसमें अगर आप गेम में मर जाते हैं तो यह आपको आपकी रियल लाइफ में भी मार देगा।

ये भी पढ़ें: Danushka Gunathilaka: रेप के आरोप में गिरफ्तार दनुष्का ने दबाया था महिला का गला, ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Sword Art से प्रेरित है यह गेम

Palmer Luckey ने कहा है कि यह डिवाइस एक जापानी नॉवल Sword Art से प्रेरित है। इस नॉवल की कहानी की बात करें तो ये एक ऑनलाइन रोल प्ले गेम है जिसमें कुछ प्लेयर्स होते हैं अगर वो गेम में मर जाते हैं तो वो असली जिंदगी में भी अपनी जान से हाथ धो बैठते हैं। इसमें ये सभी प्लेयर NerveGear हेडसेट पहनते हैं। Palmer Luckey ने कहा कि इसमें एक ही परेशानी है कि यह गेम को एकदम असली जैसा फील कराता है। लेकिन जब तक खतरा असली न लगे तब तक मजा नहीं आता है। असली खतरा ही आपको और गेम में हर दूसरे व्यक्ति को वास्तविक महसूस करा सकता है। उनका कहना है कि आजतक उन्होंने उनकी भी अभी तक इसको यूज करने की हिम्मत नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि NerveGear के रियल लाइफ वर्जन पर काम कर रहे हैं और आधे रास्ते पहुंच गए हैं।

गेम ओवर की स्क्रीन आते ही उड़ा दिया जाएगा ब्रेन

जब भी गेम खत्म हो जाता है और गेम ओवर की स्क्रीन आ जाती है तो अचानक फायर होता है और यूजर का ब्रेन उड़ा दिया जाता है। इनका कहना है कि एक परफेक्ट VR को पूरी तरह से बनने के लिए कुछ समय लग सकता है। इस हेडसेट में तीन विस्फोटक चार्ज लगाए गए हैं, जो सीधे प्लेयर के सर के ऊपर स्थित हैं। जैसे ही रेड स्क्रीन नजर आती है तो नैरो-बैंड फोटोसेंसर एक दूसरे से जुड़ जाते हैं। चिंता करने की बात नहीं है क्योंकि इस गेम को लोगों को नहीं बेचा जा रहा है। इस हेडसेट का केवल ये वीआर हेडसेट अभी केवल आर्ट का एक पीस है लेकिन, ये पहला VR डिवाइस है जो फिक्शन से अलग लोगों को मारने की क्षमता रखता है। उनका दावा है कि ये आखिरी नहीं होगा।

साल 2017 में Luckey ने छोड़ा था Oculus

आपको बता दें कि Luckey Oculus Rift के फाउंडर और डिजाइनर रहे हैं उन्होंने साल 2017 में Oculus छोड़ दिया था और Anduril Industries शुरू की थीं।

ये भी पढ़ें: Indian Premier League: आईपीएल की चकाचौंध में लगेंगे चार चांद, BCCI ने बनाया है मास्टरप्लान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version