Rajasthan: 28 दिसंबर को कांग्रेस का स्थापना दिवस मनाया जाता है। बता दें कि, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की स्थापना 28 दिसंबर 1885 को मुंबई में दास तेजपाल संस्कृत कॉलेज में 72 प्रतिनिधियों की उपस्थिति में हुई थी। ‌इसी बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस के स्थापना दिवस पर विरोधी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा।

RSS-BJP से जारी रहेगी लड़ाई

सीएम गहलोत ने कांग्रेस के स्थापना दिवस पर बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ निशाना साधा। बता दें कि, 28 दिसंबर को राजस्थान की राजधानी जयपुर में मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि, भले ही हम लोग आज सत्ता में नहीं है लेकिन कांग्रेस के जो सिद्धांत हैं नीति है कार्यक्रम है अडिग है। इसी बीच राहुल गांधी कहते हैं कि, हमारी लड़ाई नीतियों सिद्धांतों और कार्यक्रम की है आरएसएस और बीजेपी के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी। संविधान की रक्षा करने में हम सक्षम हैं। यह जो लोग संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हैं लोकतंत्र को कमजोर कर रहे हैं देश बर्दाश्त नहीं करेगा ।

Also Read: Congress: ‘पप्पू’ संबोधित करने वालों को राहुल का प्रतियुत्तर, दादी को भी कहते थे ‘गूंगी गुड़िया’

हर महीने करेंगे 15 किलोमीटर की यात्रा

कांग्रेस के स्थापना दिवस के अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कहते हैं कि, आप देख रहे हैं कि एक दलित वर्ग का व्यक्ति 50 साल बाद कांग्रेस का अध्यक्ष बने हैं। पूरे देश के अंदर नया माहौल बना है उसी के सानिध्य में हम सब मिलकर आने वाले वक्त के अंदर जो राहुल गांधी ने नए प्रोग्राम दिए गए हैं उनको लेकर हम लोग गली-गली गांव-गांव जाएंगे हमारे सभी विधायक और पदाधिकारी महीने में एक बार 15 किलोमीटर की यात्रा तय करेंगे।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आगे कहते हैं कि, राहुल गांधी ने बहुत अच्छी बात कही जनता से जुड़ाव करो। कांग्रेस के स्थापना दिवस पर हम संकल्प लेंगे हर आने वाले दिन में कांग्रेस कार्यकर्ता जनता के बीच जाएं सुख दुख में भागीदारी बने कांग्रेस का झंडा बुलंद रहे। देश हित में, यह संकल्प लेंगे।

राजस्थान कांग्रेस की अधिवेशन

28 दिसंबर को कांग्रेस के स्थापना दिवस पर आज राजस्थान कांग्रेस का अधिवेशन हो रहा है। इस अधिवेशन में राजस्थान के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, सीएम अशोक गहलोत, सचिन पायलट और पार्टी के सभी विधायक एवं पदाधिकारी शामिल होंगे। बता दें कि, इस अधिवेशन में राहुल गांधी के सुझावों पर मंथन किया जाएगा। साथ ही संगठन की ओर से बजट के लिए गहलोत सरकार को सुझाव भी दिए जाएंगे।

Also Read:इन हॉलीवुड फिल्मों ने दर्शकों का जीता दिल, दूसरे नंबर की फिल्म ‘Avatar 2’ बनी तो जानिए पहले पोजिशन पर किसने किया कब्जा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version