Avatar 2: हॉलीवुड की फिल्मों का भारतीय दर्शकों के बीच काफी ज्यादा क्रेज देखने को मिलता था। एक समय था जब हॉलीवुड फिल्मों को दर्शक सिनेमाघरों में कमी देखते है, लेकिन कुछ सालों से हॉलीवुड के मेकर्स ने फिल्मों को डब करके भारतीय सिनेमाघरों पर रिलीज कर रहे है और दर्शक भी फिल्म देखने के लिए सिनेमाघर पहुंच रहे हैं। इसके साथ हॉलीवुड की फिल्मों ने शानदार कमाई की है तो आइये जानते है कि हॉलीवुड की कौन सी फिल्मों ने सबसे ज्यादा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है।

दूसरे नंबर है Avatar 2

हॉलीवुड की फेमस फिल्म ‘अवतार 2: द वे ऑफ वॉटर’ इन दिनों भारतीय सिनेमाघरों पर जबरदस्त कमाई कर रही है। इस फिल्म का क्रेज भारतीय दर्शकों के बीच काफी ज्यादा देखने को मिल रहा है। यह फिल्म 16 दिसंबर को थियेटर में लगी थी। अभी तक फिल्म ने सिर्फ भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 228 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर चुकी है। बता दें कि जेम्स कैमरून के निर्देशन में बनी है। यह पॉपुलर फिल्म ‘अवतार’ का सीक्वल है और 13 साल बाद रिलीज हुई है। इस फिल्म में एनिमेशन और ग्राफिक्स का भरपूर तड़का देखने को मिल रहा है। इस फिल्म ने अभी तक वर्ल्ड वाइड 7000 हजार से ज्यादा कलेक्शन कर चुकी है।

ये भी पढ़ें: Rakul Preet Singh Photos: व्हाइट ड्रेस में रकुल प्रीत ने बिखेरा जलवा, बोल्ड तस्वीरें रोक देंगी आपके दिल की धड़कनें    

पहले नंबर पर है अवेंजर्स एंडगेम

भारतीय सिनेमा पर हॉलीवुड की फिल्म अवेंजर्स एंडगेम ने सबसे ज्यादा कमाई की है। इस फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 373 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। जब यह फिल्म रिलीज हुई थी तो सिनेमाघरों हाउस फुल हो गए थे। बता दें कि मार्वल यूनिवर्स के इस फिल्म में कई बड़े सुपरहिरोज दिखाई दिए थे। इस फिल्म में आयरन की मौत हो जाती है और कैप्टन अमेरिका बूढ़ा हो जाता है। इस फिल्म ने भारत में ही, बल्कि पूरी दुनिया दर्शकों को दिल जीता था। इस फिल्म को डायरेक्ट रूसो ब्रदर्स  ने किया था और फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 19,210 करोड़ रुपए का रहा। 

ये भी पढ़ें: Royal Enfield 500: इस सुपर स्टाइलिश बुलेट मॉडिफिकेशन को देखकर बढ़ गई लोगों की धड़कन, बनाया शानदार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version