Rajasthan Politics: राजस्थान में इस समय कांग्रेस सियासत में हलचल मची हुई है। कल शुक्रवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री मोदी की एक सभा में उनके बारे में जो तथ्य कहा गया था उसके बारे में बात की। उनका कहना है कि वह एक तथ्य था ना कि उनकी तारीफ। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि “अगर वह मेरी बात मान लेते तब मैं मानता कि मेरी तारीफ कर रहे हैं। वह महज कह रहे थे कि मुख्यमंत्रियों की हमारी जमानत थी और हम साथ थे। तब गहलोत वरिष्ठ थे। यह तथ्य है जिसे उन्होंने बताया।”

सीएम ने भारत को गांधी का देश बताया

अशोक गहलोत ने कहा कि “प्रधानमंत्री मोदी को विदेशों में सम्मान इसमें मिलता है क्योंकि यह गांधी का देश है और हमारे देश में लोकतंत्र की जड़े 70 साल तक मजबूत हुई है। इसी दौरान पड़ोसी देश पाकिस्तान के दो टुकड़े हो गए। वहां बार-बार सैनिकों का शासन रहा। वहीं पूर्व पीएम इमरान खान पर भी गोली चलाई गई। मैंने कहा था कि हमारे मुल्क में लोकतंत्र की जड़ें मजबूत हुई है…और यह गांधी का मुल्क है।”

सीएम गहलोत ने ‘रोचक घटनाक्रम’ बताया

गहलोत का यह बयान ऐसे समय में सामने आया है जब पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अभी हाल ही में पीएम मोदी द्वारा मुख्यमंत्री की ‘बडाई’ किए जाने पर कटाक्ष करते हुए इसे रोचक घटनाक्रम बताया। इसी बीच अशोक गहलोत ने पीएम मोदी से मंगलवार को मानगढ़ धाम में आयोजित एक जनसभा में उनकी प्रशंसा किए जाने पर उन्होंने कहा कि सिर्फ तथ्य रखे गए थे, उन्होंने मेरी तारीफ नहीं की। सीएम ने कहा कि “मैं तारीफ तो तब मानता जब भी मेरी तीन बातें मान लेते जो मैंने उनके सामने रखी थी।”

Also Read: Pakistan: गोलाबारी के बाद पीएम, गृह मंत्रालय और ISI को इमरान खान ने ठहराया दोषी, एक्शन ले सकती हैं पाक सेना

पीएम मोदी के सामने रखी 3 मांगे

बता दें कि सीएम गहलोत ने मानगढ़ धाम में आयोजित कार्यक्रम के दौरान अपनी तीन मांगे रखी। जिनमें पहली मांग थी कि मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक घोषित किया जाए। दूसरी मांग यह थी कि राज्य की चिरंजीवी योजना की समीक्षा करवा कर इसे राष्ट्रीय स्तर पर लागू करवाया जाएं और बसवाड़ा को रेलवे से जोड़ा जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर वह मेरी तीन बातें मान लेते तो मैं समझता कि वह मेरी तारीफ कर रहे हैं। गहलोत ने दावा किया है कि “4 साल पूरे करने जा रही उनकी सरकार के खिलाफ कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं है। अगला विधानसभा चुनाव सरकार के गवर्नेंस, कामकाज और कल्याणकारी योजनाओं के एजेंडे पर लड़ा जाएगा।”

Also Read: Delhi: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख ने सीएम केजरीवाल पर साधा निशाना, लोगों से की मास्क पहनने की अपील

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version