कल पीएम मोदी ने तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की घोषणा की थी। हालांकि सरकार के इस फैसले के बाद विपक्ष ने जमकर हमला बोला था। विपक्ष का कहना था कि सरकार ने चुनाव के चलते फैसले को वापस लिया है। हालांकि अब सभी राजनीतिक दलों में क्रेडिट वार शुरू हो गया है। हर कोई इस फैसले का श्रेय अपनी पार्टी को देना चाहता है। अब इसी कड़ी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा भी जुड़ गए हैं। उन्होंने किसानों की जीत का पूरा श्रेय अपनी पत्नी प्रियंका गांधी को दिया है और उनकी जमकर तारीफ भी की है।

किसानों और कांग्रेस की जीत


मीडिया से बात करते हुए रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि यह किसानों की और मेरी पत्नी की भी जीत है क्योंकि मुझे पता है कि उसने कितना प्रयास किया है। उसने किसानों के लिए दिन-रात काम किया है। मेरी ओर से, मैं भेज रहा हूं पिछले साल नवंबर से उन्हें (किसानों को) खाना। वे सड़कों पर हैं। मैं जहां भी गया हूं, किसान मेरी कार के पास इस उम्मीद से दौड़ते हुए आए कि कोई उनकी बात सुन ले। उन्होंने आगे कहा कि टिकैत जी ने किसानों से कहा कि वे आंदोलन न करें क्योंकि उन्हें सरकार पर विश्वास नहीं है। क्या ये कानून वापस लिए जाएंगे? मैं जानता हूं कि प्रियंका और राहुल किसानों के साथ खड़े थे और कांग्रेस उनके साथ खड़ी थी और यह उनकी जीत है।

यह भी पढ़े: वरुण गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखा पत्र, एमएसपी पर कानून बनाने की मांग

पहले संसद लेकर जाएं कानून- वाड्रा


 रॉबर्ट वाड्रा ने कहा है कि कृषि कानून वापस लेने का फैसला राष्ट्रीय हित में नहीं, विशुद्ध रूप से राजनीतिक कारणों से लिया गया। पहले वे इसे संसद में लेकर जाएं जिससे ये सुनिश्चित हो कि वे ये कानून वापस लेना चाहते हैं। गौरतलब है कि कल पीएम ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा था कि हमने तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने का फैसला किया है और इस महीने शुरू होने वाले संसद सत्र में प्रक्रिया शुरू करेंगे। मैं किसानों से अपने परिवारों के घर लौटने का आग्रह करता हूं और आइए हम नए सिरे से शुरुआत करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version