RR vs GT Score IPL 2022: आईपीएल 15 में गुजरात का सामना राजस्थान से हुआ। इस मैच में गुजरात ने जीत हासिल कर ली है। 193 रन के स्कोर का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम सिर्फ 155 रन ही बना सकी। गुजरात की ये चौथी जीत है।

RR vs GT Score IPL 2022: 193 रन के स्कोर का पीछा करते हुए राजस्थान की शुरुआत ख़राब रही। देवदत्त बिना खाता खोले आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद भी बटलर ने आक्रामक खेल दिखाया। उन्होंने 24 गेंदों में 54 रन की पारी खेली। उनके आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज़ कुछ ख़ास नहीं कर सका। हेटमेयर ने 29 रन की पारी खेल कर टीम को लक्ष्य के करीब ले गए। उनके आउट होने के बाद पराग और नीशम ने पारी को आगे बढ़ाया। हालांकि पराग भी कुछ ख़ास नहीं कर सके और 18 रन बना कर आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद राजस्थान का कोई भी बल्लेबाज़ कुछ ख़ास नहीं कर सका और टीम को हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान इस मैच को 37 रन से हार गया। राजस्थान ने 9 विकेट खोकर 155 रन बनाए।

डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में खेले जा रहे आईपीएल 2022 के 24वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का समाना हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम गुजरात टाइटंस से हो रहा है। इस मैच में राजस्थान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करना का फैसला किया। राजस्थान ने अब तक चार मैच खेले हैं, जिसमें तीन में जीत और एक में हार का सामना किया है। वहीं, गुजरात को इतने ही मैच में तीन जीत और एक हार का मुंह देखना पड़ा है। गुजरात ने पहली पारी में 192 रन बनाए हैं।

गुजरात ने बनाए 192 रन
गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स के सामने जीत के लिए 193 रन का विशाल लक्ष्य रखा है। गुजरात की तरफ से हार्दिक ने सर्वाधिक 87 रन बनाए और आखिरी तक नाबाद रहे। राजस्थान की तरफ से युजवेंद्र चहल, रियान पराग और कुलदीप सेन ने एक-एक विकेट लिए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की शुरूआत बेहद खराब रही और उसने 53 रन के स्कोर पर अपने शीर्ष के तीन विकेट गंवा दिए। हालांकि, कप्तान हार्दिक पांड्या और अभिनव मनोहर ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 86 रनों की मजबूत साझेदारी की। इस दौरान हार्दिक ने सीजन का अपना लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया। जबकि अभिनव मनोहर 28 गेंदों में 43 रन बनाकर आउट हुए। आखिरी में डेविड मिलर और हार्दिक ने पांचवें विकेट के लिए 53 रनों की अटूट साझेदारी की। मिलर 14 गेंदों में 31 रन बनाकर आखिरी तक नाबाद रहे।

यह भी पढ़े: IPL 2022: बस एक बार और अगर रोहित शर्मा ने इस सीजन में की ये गलती, तो बड़ा खामियाजा उठाना पड़ सकता है Mumbai Indians को

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

राजस्थान रॉयल्स टीम : जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), रॉसी वैन डेर डूसन, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, रियान पराग, जेम्स नीशम, कुलदीप सेन, प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेंद्र चहल।

गुजरात टाइटंस टीम : मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, लॉकी फग्र्यूसन, मोहम्मद शमी और यश दयाल।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version