Russia-Ukraine War Live News, Russia Ukraine Conflict Crisis News Today, 19 Mar: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने शुक्रवार को चीनी नेता शी जिनपिंग को चेतावनी दी, अगर बीजिंग ने यूक्रेन पर रूस के आक्रमण को भौतिक समर्थन दिया तो चीन को इसके अंजाम भुगतने के लिए तैयार होना चाहिए।

Russia Ukraine War Crisis Live: व्लादिमीर पुतिन शुक्रवार को एक भरे हुए मास्को स्टेडियम में एक विशाल झंडा लहराते रैली में दिखाई दिए और यूक्रेन में लड़ रहे अपने सैनिकों की प्रशंसा की। इस बीच, यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने मास्को के साथ व्यापक शांति वार्ता का आह्वान करते हुए कहा कि रूस को अन्यथा युद्ध के दौरान हुए नुकसान से उबरने के लिए पीढ़ियों की आवश्यकता लगेगी।

वही व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने चीनी नेता शी जिनपिंग को चेतावनी दी, अगर चीन ने यूक्रेन पर रूस के आक्रमण को भौतिक समर्थन दिया तो इसके अंजाम चीन को उठाना पड़ेगा। हालांकि व्हाइट हाउस ने यह विस्तार से नहीं बताया कि वे अंजाम क्या हो सकते हैं, या अमेरिका “भौतिक समर्थन” को कैसे परिभाषित करेगा। लेकिन प्रेस सचिव जेन साकी ने संकेत दिया कि चीन के बड़े पैमाने पर व्यापार प्रवाह प्रभावित हो सकता है।

यह भी पढ़े : उमर अब्दुल्ला: ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने राजनीतिक हालात को गलत तरीके से दिखाया

राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने कहा, बात करने का समय, यूक्रेन के लिए क्षेत्रीय अखंडता बहाल करने का समय
यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने कहा, “यूक्रेन के लिए शांति, हमारे लिए सुरक्षा पर सार्थक बातचीत – रूस के लिए अपनी गलतियों से होने वाले नुकसान को कम करने का एकमात्र मौका है। यह मिलने का समय है। बात करने का समय है। यह क्षेत्रीय अखंडता को बहाल करने का समय है। और यूक्रेन के लिए न्याय करने का समय है। नहीं तो, रूस का नुकसान इतना बड़ा होगा कि रूस की कई पीढियां इस नुक्सान को भरपाने में ख़त्म हो जयेगी।”

14,000 डॉलर की जैकेट पहने पुतिन का कहना है कि प्रतिबंध रूस को मजबूत बनाएंगे
क्रीमिया पर कब्ज़ा करने की बरसी पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए, रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने कहा कि प्रतिबंध रूस को और मजबूत बनाएंगे। NEXTA के मुताबिक, उन्होंने 14,000 डॉलर की जैकेट पहनी हुई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version