Sadhna Gupta: यूपी के सबसे बड़े सियासी कुनबे मुलायम परिवार पर इन दिनों दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। मुलायम सिंह यादव की पत्नी का शनिवार को लंबी बीमारी के बाद गुरूग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था। उनका अंतिम संस्कार रविवार को किया गया। इस बीच मुलायम परिवार लंबे समय के बाद एक साथ नजर आया। अगर ये कहा जाए कि जिस साधना गुप्ता पर मुलायम परिवार को तोड़ने के आरोप लगते आए थे, उनकी मौत ने पूरे परिवार को एक कर दिया।

दु:ख की घड़ी में एक हुआ मुलायम परिवार

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का लखनऊ के पिपराघाट पर रविवार दोपहर को अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस मौके पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित पूरा परिवार घाट पर मौजूद था। इस दौरान मुलायम सिंह यादव बेहद भावुक नजर आए और अखिलेश यादव उन्हें संभालते हुए दिखे।

सौतेली मां से कैसे थे अखिलेश के रिश्ते?

आपको बता दें, साधना गुप्ता से मुलायम सिंह 2003 में अपनी पहली पत्नी की मौत के बाद शादी की थी। उसके बाद से इस तरह की तमाम ऐसी खबरें सामने आने लगीं कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव के कभी भी अपनी सौतेली मां से अच्छे संबंध नहीं रहे हैं। यह बात कभी भी खुलकर सामने नहीं आईं लेकिन 2017 में जब मुलायम परिवार बिखरा तो इसका आरोप साधना गुप्ता पर ही लगा और उन्होंने उस दौरान खुलकर सामने आते हुए बताया कि अखिलेश यादव और उनके बेटे प्रतीक यादव उनकी दो आंखें हैं। उन्होंने यह भी बताया कि अखिलेश ने कभी भी उनसे ऊंची आवाज में बात तक नहीं की है। लेकिन ये बात भी सच है कि अखिलेश यादव और डिंपल यादव के किसी भी कार्यक्रम में वो नजर नहीं आयीं।

ये भी पढ़ें: CM Kejriwal: PM मोदी के गढ़ को बारिश के कहर से बचाने के लिए CM केजरीवाल ने उठाया बड़ा कदम

अब जैसे ही साधना गुप्ता की मौत से मुलायम परिवार पर दुखों का पहाड़ टूटा वैसे ही सारे आरोपों और पिछली तमाम बातों को दरकिनार करके अखिलेश यादव अपने सौतेले भाई प्रतीक यादव और बीमार पिता मुलायम सिंह यादव के साथ खड़े नजर आ रहे हैं। ऐसा काफी लंबे समय के बाद हो रहा है जब शिवपाल यादव, रामगोपाल यादव, प्रतीक यादव और अपर्णा यादव एक साथ नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर आपको ऐसे कई वीडियो और फोटो मिल जाएंगे जो मुलायम कुनबे के एक बार फिर एक होने की गवाही दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Bhabhi Sexy Video: देवर की शादी में भाभी ने नाच-नाच के तोड़ दिया फ्लोर, देखते ही रह गए लोग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version