Deepak Nitrite Share: भारतीय शेयर बाजार (Indian stock market) में बिकवाली का दौर जारी है। भारत समेत दुनिया पर मंडरा रहे आर्थिक संकट के बीच सभी सभी शेय़र बाजार में मंदी की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में भारतीय शेयर बाजार में एक कंपनी का शेयर ऐसा भी ऐसा भी है, जो निवेशको को भारी मुनाफा (profits) करवा रहा है।

निवेशकों की हुई बल्ले-बल्ले

दरअसल, एक केमिकल कंपनी के शेयर इस समय काफी अच्छा रिटर्न दे रहे है। इस कंपनी का नाम दीपक नाइट्राइट है। बता दें कि इस कंपनी का एक शेयर 17 रुपये से बढ़कर 1800 के पार चसा गया। जिससे निवेशको की बल्ले-बल्ले हो गई।

विदेशी निवेशकों को आकर्षित कर रहे ये शेयर

एक तरफ जहां विदेशी निवेशकों ने एक लाख करोड़ से अधिक शेयर बेचे है। तो वहीं, इस कंपनी के शेयर ने निवेशकों को भारी लाभ कमा कर दिया है। ऐसे में ये शेयर अब हर निवेशक को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस कंपनी में विदेशी निवेशकों के साथ ही भारत की सबसे पुरानी बीमा कंपनी एलआईसी ने भी दिलचस्पी दिखाई है। इसी कड़ी में एलआईसी ने दीपक नाइट्राइट के शेयरों पर एक बड़ा दांव खेला है।

ये भी पढ़ें: EPFO Update: ईपीएफओ 30 जुलाई को करेगा बड़ा ऐलान? पेंशनभोगियों को जल्द मिल सकती है खुशखबरी

निवेशकों को इतना मुनाफा

जानकारी के लिए बता दें कि निवेशकों का भारी मुनाफा करवाने वाली दीपक नाइट्राइट के शेयर 14 सितंबर 2012 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 17.19 रुपये के स्तर पर थे। तो वहीं, आज, यानी कि कंपनी के शेयर बीएसई में 1828.90 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि कंपनी के शेयरों ने पिछले 10 साल से भी कम में निवेशकों को 10 हजार फीसदी से अधिक का रिटर्न दिया है। अगर किसी व्यक्ति ने 14 सितंबर 2012 को दीपक नाइट्राइट के शेयरों में 1 लाख रुपये लगाए होते और अपने निवेश को बनाए रखा होता तो मौजूदा समय में यह पैसा 1.06 करोड़ रुपये होता।

ये भी पढ़ें: Oneplus: वनप्लस ने लॉन्च किया पहला 16GB RAM वाला स्मार्टफोन, जानिए इसके फीचर और कीमत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version