बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स मामले की जांच करने वाले एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। उनके खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए विजिलेंस विभाग ने जांच शुरू कर दी है। हालांकि वो अभी भी अपने पद पर बने रहेंगे या नहीं..इस पर कोई फैसला नहीं आया है। अब मामले में समीर वानखेड़े के पिता का रिएक्शन आया है। दरअसल महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने दावा किया था कि समीर वानखेड़े मुस्लिम हैं और उनके पिता का नाम ‘दाऊद’ है। इस आरोप का जवाब देते हुए ज्ञानदेव वानखेड़े ने कहा कि उसका नाम ज्ञानदेव वानखेड़े है और उसका ‘दाऊद’ नाम से कोई संबंध नहीं है।

नवाब मलिक ने शेयर की थी जन्म प्रमाण पत्र की कॉपी


दरअसल कल ही राष्ट्रवादी कांग्रेस  पार्टी (राकांपा) के नेता नवाब मलिक ने ट्वीट किया था कि उन्होंने जो भी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के बारे में कहा था उसका सबूत भी है। नेता ने एक  जन्म प्रमाण पत्र की एक कॉपी  शेयर की थी। कॉपी में कहा गया है कि उसके पिता का नाम ‘दाऊद’ है और उसकी धार्मिक पहचान मुस्लिम है। उन्होंने लिखा- समीर दाऊद वानखेड़े का यहां से शुरू हुआ फर्जीवाड़ा। नवाब मलिक ने आगे कहा कि समीर वानखेड़े ने हिंदू होने का दावा किया था और अनुसूचित जाति के लोगों के लिए आरक्षित श्रेणी के तहत सिविल सेवाओं में चयनित होने के लिए उन्होंने जिस जन्म प्रमाण पत्र का सहारा लिया था वो फर्जी था।

यह भी पढ़े: समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति वानखेड़े ने नवाब मलिक को दिया जवाब, समीर वानखेड़े ने भी जारी किया प्रेस रिलीज

महाराष्ट्र के वाशिम से ताल्लुक रखते हैं समीर वानखेड़े


वहीं समीर वानखेड़े के ताऊ शंकर वानखेड़े ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनके भाई ज्ञानदेव को उनके पड़ोसी मुंबई के लोखंडवाला में ‘दाऊद’ कहते थे। जहां वह रहते थे। वो एक मुस्लिम बहुल इलाका है जहां उन्हें दाऊद बुलाया जाता था। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो समीर वानखेड़े का पैतृक गांव महाराष्ट्र के वाशिम जिले में स्थित है ।उनके पिता ने वहीं पढ़ाई की और वहां उनकी कुछ जमीन भी है। समीर अक्सर वहां टाइम निकाल कर जाया करते थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version