Satyendar Jain ED Case: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को अभी जेल में ही रहना होगा। राउज एवेन्यू कोर्ट उनकी जमानत अर्जी पर 18 जून को फैसला देगी। ED ने कोर्ट को बताया कि जब भी जैन से सवाल पूछे जाते हैं तो वो कहते हैं कि कोविड की वजह से उनकी याददाश्त चली गई है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री जैन से ED ने हवाला के पैसों के बारे में पूछा था। हवाला से पैसा पाने वाले ट्रस्ट से सत्येंद्र का क्या कनेक्शन है, वे उसके सदस्य क्यों है? इन सवालों के जवाब में जैन ने याददाश्त जाने की बात कही थी।

सत्येंद्र जैन देश छोड़कर नहीं भागेंगे: वकील

कोर्ट में सत्येंद्र जैन के वकील हरिहरन पेश हुए थे। उन्होंने उन पॉइंट्स के बारे में अपनी दलीलें पेश की हैं, जिन बिंदुओं की वजह से जमानत न मिलने का डर है। वकील ने कहा कि जैन के देश छोड़ने का डर, सबूतों को नष्ट करने और गवाहों को धमकाने की बात कही जा रही है, लेकिन मामले की जांच के दौरान सत्येंद्र जैन विदेश गए थे और वापस भी आए थे।

कोर्ट से वकील ने कहा कि इस मामले की जांच 2018 से चल रही है और आज तक किसी भी गवाह को किसी तरह से नुकसान नहीं पहुंचाया गया है और न ही धमकाया गया है। यहां तक की जांच कर रही एजेंसियों ने सभी गवाहों के बयान पहले ही रिकॉर्ड कर चुकी हैं। सबूत नष्ट करने वाले पॉइंट पर वकील ने कहा कि सभी सबूत डॉक्यूमेंट में हैं और सभी एजेंसी के पास हैं, जिनसे छेड़छाड़ बिल्कुल नहीं की जा सकती है।

ED ने छापे के बाद की रिमांड बढ़ाने की मांग की थी

ED के ASG एसवी राजू ने कोर्ट से कहा था कि जब जैन कस्टडी में थे तब ED ने उनके दिल्ली-गुरुग्राम के करीब 7 ठिकानों पर छापा मारा था। इस दौरान वहां से करीब 2.82 करोड़ नगद और 1.80 किलोग्राम सोने के सिक्के और बिस्किट मिले थे। इसके अलावा कुछ आपत्तिजनक चीजें भी मिली हैं, जिस पर पूछताछ जारी है।

यह भी पढ़ें: Bihar: BJP से नजदीकियांं की मिली सज़ा, JDU ने अजय आलोक सहित तीन बड़े नेताओं को पार्टी से निकाला बाहर

मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार हैं सत्येंद्र जैन
दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन को ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया है। आय से अधिक संपत्ति और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैन, उनकी पत्नी पूनम और अन्य पर मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि जैन ने कथित तौर पर दिल्ली में कई शेल कंपनियां बनाई या खरीदी थीं। उन्होंने कोलकाता के तीन हवाला ऑपरेटर्स से 54 शेल कंपनियों के जरिए 16.39 करोड़ रुपए का काला धन भी ट्रांसफर किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version