यूपी विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं। चुनावों में महज 14 दिन का समय बचा है लेकिन कुछ सीटों को लेकर बीजेपी पार्टी उम्मीदवार तय नहीं कर पाई है। इन दिनों लखनऊ कैंट हॉट सीट बन गई है जिसपर हर उम्मीदवार बैठना चाहता है। इस सीट की रेस में तीन बड़े चेहरों का नाम सामने आ रहा है जिसमें हाल ही में सपा से बीजेपी में शामिल हुईं अपर्णा यादव, प्रयागराज की सांसद रीता बहुगुणा जोशी और लखनऊ कैंट के मौजूदा विधायक सुरेश चंद्र तिवारी शामिल हैं। बता दें कि लखनऊ कैंट के अंतर्गत 5 सीटें आती हैं। लखनऊ कैंट हमेशा से ही बीजेपी के लिए सेफ साइड रहा है।

बीजेपी के लिए हमेशा सेफ सीट रही है लखनऊ कैंट


लखनऊ के पांच निर्वाचन क्षेत्रों में से एक, लखनऊ कैंट को भाजपा के लिए एक सुरक्षित दांव माना जाता है क्योंकि वे इस सीट पर पांच से ज्यादा बार चुनाव जीत चुकी है। बता दें कि इस निर्वाचन क्षेत्र में 3,00,000 से अधिक मतदाता हैं, जिनमें ज्यादातर उच्च जाति के हिंदू हैं। मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा बिष्ट यादव के हाल ही में भगवा पार्टी में शामिल होने के बाद सीट पर चर्चा शुरू हो गई और अफवाहें हैं कि वह लखनऊ कैंट से चुनाव लड़ सकती हैं। वहीं दूसरी तरफ  प्रयागराज की सांसद रीता बहुगुणा जोशी की अपने बेटे के लिए लखनऊ कैंट से टिकट की मांग कर रही हैं। अगर बेटे को लखनऊ कैंट से सीट मिलती है तो सांसद रीता बहुगुणा जोशी अपनी  एमपी की सीट छोड़ने के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़े:UP Election: बीजेपी की रीता जोशी बोलीं- बेटे को टिकट मिले तो सांसदी छोड़ने को तैयार

अपर्णा यादव को नहीं मिलेगा टिकट- तिवारी


तीसरे नंबर पर आते हैं लखनऊ कैंट के मौजूदा विधायक सुरेश चंद्र तिवारी। विधायक सुरेश चंद्र तिवारी ने हालिया इंटरव्यू में बताया कि पार्टी पहले ही साफ कर चुकी है कि किसी भी विधायक या सांसद के परिवार में से किसी को भी टिकट नहीं दिया जाएगा। वहीं अपर्णा यादव पर बात करते हुए तिवारी ने कहा कि यादव को किसी भी सीट से टिकट दिया नहीं जाएगा और इसके बजाय राज्य भर में विभिन्न उम्मीदवारों के प्रचार के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version