भारतीय सुरक्षाबलों (security forces) ने बारामूला (Baramulla) जिले में आतंकवादी (terrorist) के एक सहयोगी को गिरफ्तार करके उसके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर के बारामूला में औथुरा बाला पुल पर वाहन जांच चौकी बनाई थी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान संयुक्त दल ने एक व्यक्ति की गतिविधि पर संदेह होने पर उसे रोका। उन्होंने कहा कि व्यक्ति ने भागने की कोशिश की, लेकिन संयुक्त दल ने तत्परता दिखाते हुए उसे पकड़ लिया।

मिला भारी मात्रा में गोला-बारूद

उन्होंने बताया आतंकवादी के सहयोगी की पहचान श्रकवाड़ा करेरी (Sharkwada Kareri) निवासी मोहम्मद सलीम खान के रूप में हुई है। अधिकारी ने बताया कि तलाशी के दौरान खान के पास से एक पिस्तौल, एक मैगजीन और पांच गोलियों सहित अन्य हथियार और गोला बारूद बरामद किये गये।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से इस वक्त की बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। कश्मीर घाटी के बारामूला (Baramulla) में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। जहां पर सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है।

एक पुलिसकर्मी को गंवानी पड़ी जान

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में 3 दहशतगर्दों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। खबरों के अनुसार, मारे गए तीनों आतंकवादी के संबंध पाकिस्तान से है। वहीं, इस ऑपरेशन के दौरान एक पुलिसकर्मी की जान भी चली गई है।

ये भी पढ़े: Karti Chidambaram: VISA SCAM मामले में बढ़ सकती हैं कार्ति चिदंबरम की मुश्किलें, जानिए क्या है पूरा माजरा

पहले भी निशाने पर रहे है पुलिसकर्मी

ज्ञात हो कि इससे पहले भी कई हमले पुलिसकर्मियों पर हो रहे है। जिनमें से सौरा इलाके में यह दूसरा हमला है। 7 मई को टीआरएफ के आतंकवादियों ने हमले की जगह से सिर्फ एक किलोमीटर दूर ऐवा पुल पर पुलिसकर्मी गुलाम हसन की गोली मारकर हत्या कर दी। सैफुल्ला मई के महीने में आतंकवादी गोलियों की चपेट में आने वाले तीसरे पुलिसकर्मी हैं, क्योंकि 13 मई को पुलवामा जिले में पुलिसकर्मी रियाज अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

एलजी मनोज सिन्हा ने की थी कड़ी निंदा

उधर, जम्मू कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने हमले को कार्यतापूर्ण बताते हुए इसकी कड़ी निंदा की थी। तो साथ ही पुलिस कर्मी के परिवार के साथ संवेदना जताते हुए घायल बच्ची के जल्दी ठीक होने की कामना की थी। उन्होंने कहा कि मैं श्रीनगर के सौरा में हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मैं लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि इस घिनौने हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएंगे। मैं शहीद पुलिसकर्मी सैफुल्ला कादरी को सलाम करता हूं। राष्ट्र के प्रति उनकी सेवा और सर्वोच्च बलिदान को हमेशा याद किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version