कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) के बेटे कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram) इन दिनों काफी मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) का शिकंजा एक बार फिर उनके ऊपर कसता हुआ नजर आ रहा है।

ये है पूरा मामला, समझिए कैसे बढ़ सकती है कार्ति की परेशानियां

कार्ति चिदंबरम के घर और ऑफिस पर सीबीआई की छापेमारी के बाद उन्हें एक अब अदालत में पेश होने के लिए कहा गया है। दरअसल, कार्ति चिदंबरम चीन की कंपनी (Chinese Copany) के लोगों को गृह मंत्रालय (Home Ministry) से वीजा दिलाने के केस में वो आज सीबीआई (CBI) के सामने पेश हो सकते हैं। ये मामला साल 2011 का है जब उनके पिता पी. चिदंबरम देश के गृह मंत्री थे और उन्होंने 263 चीन के नागरिकों को वीजा (VISA) दिलाने का कथित घोटाला (SCAM) किया था। इस मामले में CBI ने कार्ति के खास कहे जाने वाले भास्कर रमन (Bhaskar Raman) CA से पूछताछ की और इसी आधार पर CBI ने उन्हें पेश होने के लिए कहा है।

ये भी पढ़े: क्वॉड देशों के नेताओं ने लॉन्च की क्वॉड फेलोशिप, जानें- क्वॉड फेलोशिप क्या है? किसे, कैसे और क्या मिलेगा फायदा?

इन पर भी होगी कड़ी कार्रवाई

उधर, मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, जांच से जुड़े एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि भास्कर (Bhaskar Raman) के बयानों की समीक्षा के बाद गृह मंत्रालय के उन अधिकारियों को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है, जिन्होंने वीजा (VISA) दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। मामले में आरोप है कि पंजाब मे काम कर रही एक चीनी कंपनी (Chinese Company) के लोगों को 50 लाख रूपये की कथित रिश्वत लेकर केद्रीय गृह मंत्रालय (Home Ministry) द्वारा वीजा बनाने के मामले मे विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। इस मामले मे कार्ति और उनके सहयोगियो के यहां छापेमारी भी की गई थी। इसके बाद सीबीआई (CBI) ने उनके खास कहे जाने वाले भास्कर को चेन्नई से गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया था। भास्कर अभी भी सीबीआई की रिमांड पर है जहां उससे पूछताछ जारी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version