Pahalgam Road Accident: जम्मू-कश्मीर से हृदय विदारक तस्वीरें सामने आई हैं। अमरनाथ यात्रा ड्यूटी में लगे आईटीबीपी के जवानों को ले जा रही बस का एक्सीडेंट पहलगाम में हो गया। इस हादसे में 6 जवान शहीद हो गए हैं। जबकि कई जवान के जख्मी होने की ख़बर सामने आई है। हादसे में घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर श्रीनगर आर्मी हॉस्पिटल भेजा गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। आईटीबीपी पीआरओ विवेक कुमार पांडे ने घटना को लेकर मीडिया से बात करते हुए विस्तृत जानकारी साक्षा की है। उन्होंने कहा, जवान चंदनवाड़ी से पहलगाम की तरफ लौट रहे थे कि तभी चालक का बस से नियंत्रण खो गया जिससे बस 60 मीटर नीचे रिवरबेड में गिरी। बस में 40 लोग सवार थे जिसमें ITBP के 37 जवान थे। जवानों को अस्पताल ले जाया गया। घटना में 6 जवानों की मृत्यु हुई है।

इसके साथ ही विवेक कुमार पांडे ने कहा आईटीबीपी मृत जवानों के परिवारों को हर संभव सहायता देगी। उन्होंने आगे कहा, हम लोग स्थिति पर नज़र बनाए हुए हैं। प्रथम दृष्टया लग रहा है कि बस के ब्रेक फेल हुए थे। हमारे जवान अमरनाथ यात्रा में अपनी ड्यूटी पूरी करके वापस आ रहे थे। बता दें कि चंदनवाड़ी पहलगाम से 16 किमी दूरी पर स्थित है।

बता दें कि हाल ही में अमरनाथ यात्रा समाप्त हो गई है। ऐसे में इस यात्रा में तैनात किए गए सुरक्षाबल के जवान अपनी अपनी टुकड़ियों में वापस लौट रहे हैं। बताते चलें कि जम्मू और कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने इस हादसे पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “चंदनवाड़ी के पास हुए बस दुर्घटना से गहरा दुख हुआ, जिसमें हमने अपने बहादुर आईटीबीपी के जवानों को खो दिया। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। घायल जवानों को हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है।”

यह भी पढ़ें: Punjab: जिस अभिलाष को 72 घंटे में NDRF सरीखी एजेंसी नहीं तलाश पायी, उसकी बॉडी छह दिन बाद वहीं पर मिली

वहीं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी जवानों के शहीद होने पर गहरी शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “आज दक्षिण कश्मीर से बहुत ही दुखद समाचार प्राप्त हुआ। पहलगाम में हुई दुर्घटना में शहीद हुए आईटीबीपी के बहादुर जवानों के परिवारों और सहयोगियों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। आईटीबीपी के कई जवान घायल हुए हैं। मैं उनके जल्दी से पूरी तरह से स्वस्थ होने के लिए अपनी शुभकामनाएं भेजता हूं।

गौरतलब है कि पहलगाम में मंगलवार को एक बस के रिवरबेड में गिरने के कारण भारत तिब्बत सीमा पुलिस आईटीबीपी के 6 जवान शहीद हो गए हैं। जबकि 30 अन्य घायल हो गए। घायल जवानों को इलाज के लिए श्रीनगर स्थित आर्मी हॉस्पिटल में एयरलिफ्ट किया गया है। आईटीबीपी कर्मी अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी पूरी करने के बाद लौट रहे थे। बस के ब्रेक फेल होने को घटना की मुख्य वजह बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें: Shrikant Tyagi Case: स्वामी प्रसाद के बचाव में उतरे अखिलेश यादव, BJP पर लगाए कई गंभीर आरोप

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Exit mobile version