CNG SUV Car: मेंटेनेंस और माइलेज के मामले में मारुति का नाम सबसे पहले लिया जाता हैं। मारुति की कार को सबसे ज्यादा पसंद किया गया है क्योंकि यह कम बजट वाली एक फैमिली कार है। अब सीएनजी वेरिएंट में ऑल्टो जैसी कार को महज आप 4 लाख रुपए में आसानी से खरीद सकते हैं। कंपनी ने अपनी पुरानी कारों को भी अपडेट करके फिर से लॉन्च किया हैं। मारुति की नई कारें एयर बैग्स और सीएनजी किट के साथ लॉन्च की गई है।

सीएनजी वेरिएंट के बाद इलेक्ट्रिक प्लान

मारुति ने पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट के बाद इलेक्ट्रिक प्लान दिया हैं। मारुति की सीएनजी कार ग्राहकों को काफी पसंद आ रही हैं। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के चलते हर कोई अब इलेक्ट्रॉनिक और सीएनजी विकल्प की तलाश करता है। ऐसे में अब सभी सीएनजी और इलेक्ट्रिक कार खरीदने पर विचार करते हैं। हाल ही में मारुति और अन्य कंपनियों ने सीएनजी कार लॉन्च की हैं। अब मारुति ने भी अपनी वैगन आर सीएनजी मॉडल के बाद स्विफ्ट, ब्रेजा और बलेनो के भी सीएनजी मॉडल लॉन्च करने की तैयारी की है।

Also Read: Realme C33 in India: 5000mAh की बैटरी, 6.6 इंच डिस्प्ले के साथ आ रहा रियलमी का ये जबरदस्त फोन, देंखे डीटेल्स

शानदार माइलेज

इस साल कंपनी ने कई कारों के सीएनजी मॉडल मार्केट में लॉन्च किए हैं। इसमें मारुति सिलेरियो सीएनजी, मारुति अर्टिगा सीएनजी, मारुति वैगन आर सीएनजी, मारुति डिजायर सीएनजी जैसे मॉडल शामिल हैं। यह सभी कारें शानदार माइलेज के साथ आती हैं। यह कार 30 से 34 किलोमीटर प्रति किलो तक की माइलेज देती है। अच्छा माइलेज देने के साथ ही इस फैमिली कार को आसान किस्तों में खरीदा जा सकता हैं। मारुति ने अपनी कार में ज्यादा बड़ा बदलाव ना करके मार्केट में तहलका मचा दिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version