Shraddha murder case: आज (17 नवंबर) को श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब पूनावाला को दिल्ली पुलिस साकेत कोर्ट में पेश करेगी। बुधवार को कोर्ट द्वारा दिल्ली पुलिस को आफताब का नार्को टेस्ट करने की परमिशन मिल गयी थी। पुलिस यह दावा कर रही थी कि आफताब लगातार इस जांच को भटकाने की कोशिश कर रहा है मगर अब नार्को टेस्ट की परमिशन के बाद पुलिस इसकी तैयारियों में जुट गई है। पुलिस ने यह भी कहा कि “आफताब श्रद्धा के मोबाइल और वारदात में इस्तेमाल होने वाले हथियार की सही जानकारी नहीं दे रहा है।”

जांच के लिए भेजे गये खून के सैंपल

दिल्ली पुलिस द्वारा आज कोर्ट में आफताब की एक बार फिर से रिमांड लेने के लिए अर्जी दाखिल की जाएगी। दिल्ली पुलिस के मुताबिक आफताब की निशानदेही पर अभी वारदात में इस्तेमाल हथियार, वारदात के समय पहने गए कपडे, श्रद्धा का फोन और कई दूसरी चीजें बरामद करनी हैं। जिसके लिए आफताब को रिमांड पर लेना काफी जरूरी है। इससे पहले दिल्ली पुलिस आफताब के दिल्ली वाले फ्लैट पर भी जा चुकी है। वहां उन्हें किचन में खून के धब्बे मिले थे। उनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं ताकि यह जानकारी मिल सके की यह खून किसका है।

Must Read: Shraddha Murder Case में दिल्ली पुलिस की जांच-पड़ताल जारी, हत्यारोपी आफताब के घर से मिली ये चीजें

सीसीटीवी खंगालने में लगी है पुलिस

जिस फ्रिज में श्रद्धा के शव के टुकड़े रखे हुए थे उस फ्रिज को पहले ही केमिकल से साफ कर दिया गया था। इसके अलावा पुलिस आफताब के घर के आस पास लगे सभी सीसीटीवी को खंगालने में लगी है। हालांकि यह घटना 6 महीने पहले अंजाम दी गयी थी। इस कारण इतनी पुरानी फुटेज का मिलना तो मुश्किल है मगर फिर भी पुलिस कोशिश कर रही है। अब तक पुलिस इस मामले में कई बड़े खुलासे कर चुकी है। पुलिस को फ्लैट की तलाशी के दौरान डॉक्टर का एक पर्चा भी मिला था। इसके बाद पुलिस आफताब को लेकर महरौली में डॉक्टर के क्लिनिक पहुंची थी। पुलिस ने जब डॉक्टर से आफताब की पहचान पहुंची तो डॉक्टर ने सब जानकारी पुलिस को दी।

Must Read: Punjab: CM भगवंत मान की सरकार से दरख्वास्त, कहा- ‘शहीद भगत सिंह और करतार सिंह सराभा को भारत रत्न से सम्मानित करें’

10 बॉडी पार्ट्स हो चुके हैं बरामद

अब तक की जांच पड़ताल के बाद पुलिस को यह शक है कि हत्या करने के बाद आफताब बाथरूम में श्रद्धा के शव के टुकड़े करता था। इसके बाद वह शॉवर से पानी चलाकर छोड़ देता था ताकि शव आसानी से कट जाए और खून बह जाए। पुलिस को जो भी हड्डियां बरामद हुई हैं वो शरीर के पिछले हिस्से की हैं। अभी तक 10 बॉडी पार्ट्स बरामद किये गये हैं। इनमें एक बड़ा बॉडी पार्ट है जो रीड के हड्डी के नीचे का बताया जा रहा है। श्रद्धा के पिता को जल्द ही डीएनए सैंपल लेने के लिए बुलाया जायेगा। इसके बाद ब्लड सैंपल और हड्डियों के सैंपल को एफएलएस भेजा जायेगा। इसके बाद डीएनए की जांच होगी। दिल्ली पुलिस ने भले ही इस वारदात का खुलासा कर दिया हो मगर श्रद्धा के पिता ने दिल्ली पुलिस द्वारा बताई गयी इस थ्योरी को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने एक बयान में कहा कि ” मुंबई पुलिस ने इतनी पूछताछ की, लेकिन वहां यह आरोपी झूठ बोल रहा था। अब एक ही दिन में दिल्ली पुलिस ने ऐसा क्या किया कि आरोपी ने पूरा सच उगल दिया। खैर, जो कुछ भी हो बस बेटी के हत्यारे को फांसी मिलनी चाहिए।”

Must Read: Old Pension Scheme को लेकर कांग्रेस में अंदरूनी कलह, पार्टी नेता ने ट्वीट कर दागे सवाल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version