आईपीएल में हैदराबाद का सामना कोलकाता से हुआ। इस मैच में हैदराबाद ने मारक्रम और राहुल त्रिपाठी की पारी की दम पर इस सीजन की तीसरी जीत दर्ज की है। इन दोनों ही बल्लेबाज़ों ने अर्धशतकीय पारी खेली।

176 रन के स्कोर का पीछा करते हुए हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज़ अभिषेक शर्मा 3 रन बना कर आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद कप्तान केन विलियमसन भी 17 रन बना कर आउट हो गए। दो विकेट गिर जाने के बाद राहुल त्रिपाठी और मारक्रम ने टीम को संभाला।

इस दौरान दोनों ही बल्लेबाजों ने 94 रन की साझेदारी की। इस दौरान राहुल ने मात्र 21 गेंदों में फिफ्टी बना दी। वो 37 गेंद पर 71 रन बना कर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद मारक्रम ने जिम्मेदारी उठाई और टीम को जीत दिला दी। मारक्रम ने भी अर्द्धशतक बनाया।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शुरुआती वार झेलने के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 175/8 का स्कोर बनाया। हैदराबाद ने अब तक चार मुकाबले खेले हैं, जिसमें दो में जीत और दो में हार का सामना किया है। वहीं, कोलकाता ने पांच मैचों में शिरकत की है, जिसमें तीन में जीत और दो में हार का मुंह देखना पड़ा है। इस मैच में कोलकाता ने हैदराबाद को 176 रनों का लक्ष्य दिया है।

केकेआर के लिए नीतीश राणा ने 36 गेंदों में 54 रन बनाए, जबकि आंद्रे रसेल ने 25 गेंदों में नाबाद 49 रन बनाए। टी नटराजन SRH के लिए चार ओवर में 37 रन देकर तीन विकेट लेकर स्टैंड आउट गेंदबाज रहे। आईपीएल 2022 अंक तालिका में केकेआर दूसरे और एसआरएच 8वें स्थान पर है।

कोलकाता के सलामी बल्लेबाज हुए फेल
कोलकाता के लिए डेब्यू कर रहे फिंच कुछ ख़ास नहीं कर सके और 7 रन बना कर आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद वेंकटेश अय्यर 7 रन बना कर आउट हो गए। कोलकाता ने नरेन को आज ऊपर बल्लेबाज़ी करने का मौका दिया था लेकिन वो भी एक सिक्स मार कर आउट हो गए।

दोनों टीमें

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम : एरोन फिंच, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, आंद्रे रसेल, शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), पैट कमिंस, सुनील नरेन, उमेश यादव, अमन हकीम खान और वरुण चक्रवर्ती।

यह भी पढ़े: यूक्रेन से युद्ध के बीच रूस ने भारत को शुरू की एस-400 मिसाइल प्रणाली की डिलीवरी

सनराइजर्स हैदराबाद टीम :

अभिषेक शर्मा, केन विलियम्सन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), एडेन मार्करम, शशांक सिंह, जगदीश सुचिथ, भुवनेश्वर कुमार, मार्को जेनसेन, उमरान मलिक और टी नटराजन।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version