जोधपुर के बाद जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में भी ईद की नमाज के बाद पत्थरबाजी हुई। प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पत्थर फेंके हैं। अभी तक किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

दक्षिणी जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में मस्जिद के बाहर मंगलवार को ईद की नमाज के बाद जमकर पत्थरबाजी हुई। प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पत्थर चलाये। इस घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें कई लोग सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी करते नजर आ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, ईद-उल-फितर की नमाज के बाद कुछ असमाजिक तत्वों ने आजाद कश्मीर के नारे लगाए। इसके बाद सुरक्षाबलों ने दखल दिया तो उन प्रदर्शनकारियों ने उन पर पत्थरबाजी की। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस के मुताबिक यह मामूली झड़प थी। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि किसी तरह की गलतफहमी थी।

इससे पहले सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार देर शाम हुए एक आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए। अधिकारियों ने कहा कि पुलिस और सीआरपीएफ के जवान जिले के अवंतीपोरा इलाके के लार्मू में एक अभियान चला रहे थे, तभी एक आईईडी (एक प्रकार का विस्फोटक) फट गया। वहीं भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। तीन आतंकवादी पकड़े गए हैं। ये बाहरी मजदूरों पर ग्रेनेड से हमले की साजिश रच रहे थे।

यह भी पढ़े: Russia US News: रूस की अब ख़ैर नहीं, अमेरिका की तरफ़ से यूक्रेन की सेना को मिलने वाला है M777 तोप

जोधपुर में 2 गुटों में झड़प
दूसरी ओर, राजस्थान के जोधपुर में सोमवार रात दो समुदायों के बीच झड़प हो गई, जिससे इलाके में तनाव पैदा हो गया. जोधपुर के जालौरी गेट के पास हुई इस झड़प को सीएम अशोक गहलोत ने दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। जानकारी के मुताबिक इस विवाद की शुरुआत एक चौक पर धार्मिक झंडे फहराने को लेकर हुई। जोधपुर मुख्यमंत्री गहलोत का गृहनगर भी है।

इसके बाद मंगलवार सुबह फिर जोधपुर में पत्थरबाजी हुई। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव भी किया है। लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़ने पडे़।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version