Supreme Court on Nupur Sharma: सुप्रीम कोर्ट से नूपुर शर्मा को बड़ी राहत मिली है। शीर्ष अदालत ने शर्मा के खिलाफ दर्ज सभी केस को दिल्ली ट्रांसफर कर दिया है।

बीजेपी से निलंबित नेता नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से आज बड़ी राहत मिली। उनके खिलाफ अलग-अलग राज्यों में दर्ज केस को शीर्ष अदालत ने दिल्ली ट्रांसफर कर दिया है। इससे पहले 19 जुलाई को जस्टिस सूर्यकांत और जमशेद पारडीवाला की बेंच ने पैगम्बर मोहम्मद पर टिप्पणी मामले में नूपुर की गिरफ्तारी पर रोक लगाई थी। साथ ही 8 राज्यों में दर्ज FIR दिल्ली ट्रांसफर करने नोटिस जारी किया था।

सुनवाई के दौरान नूपुर शर्मा के वकील मनिंदर सिंह ने कहा कि हम जुबैर मामले में दिया गया जैसा ही आदेश मांग रहे हैं कि सभी मुकदमे एक जगह ट्रांसफर कर दिया जाए। सभी मामले एक साथ संबद्ध करके दिल्ली स्थानांतरित कर दिया जाए, क्योंकि दिल्ली में पहली एफआईआर दर्ज हुई।

नूपुर के वकील ने क्या कहा?

सुनवाई के दौरान पश्चिम बंगाल की वकील ने कहा कि दिल्ली में दर्ज पहली एफआईआर अज्ञात के खिलाफ थी। नामजद एफआईआर महाराष्ट्र में दर्ज हुई थी। नूपुर के वकील ने कहा कि मेरी मुवक्किल की जान को खतरा है। यह ध्यान में रखा जाना चाहिए। इसपर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम बिल्कुल इस तथ्य का ध्यान रखेंगे।

ये भी पढ़ें: Scam In Delhi MCD: दिल्ली नगर निगम में हुआ 6000 करोड़ का घोटाला! मनीष सिसोदिया ने LG से की सीबीआई जांच की मांग

विशेष जांच दल के गठन की भी मांग

नूपुर के वकील ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि पहली एफआईआर दिल्ली में दर्ज की गई। दूसरे पक्ष के वकील के द्वारा बताया गया कि दिल्ली में जो एफआईआर दर्ज है उसमें नूपुर शर्मा ने अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। इसमें वो खुद शिकायतकर्ता है। वहीं, पश्चिम बंगाल की ओर से नूपुर मामले में विशेष जांच दल गठित करने की मांग की गई।

ये भी पढ़ें: Bihar New Government: शपथ ग्रहण में पहुंची राबड़ी देवी ने नई सरकार पर कही ये बात, देखे वीडियो

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम जांच एजेंसियों पर कोई शर्त नहीं रखना चाहते। अगर IFSO को लगता है कि कुछ सहायता की आवश्यकता है या राज्य एजेंसियों से जानकारी की आवश्यकता है, तो वे इसके लिए सहायता ले सकते हैं। बता दें कि 26 मई को टीवी चैनल में नूपुर के बयान देने के बाद दिल्ली, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल समेत 8 राज्यों में एफआईआर दर्ज हुई थी। पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version