Chanakya Niti : चाणक्य नीति देश और दुनिया में खूब पढ़ी और सुनी जाती है। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण ये है कि, इस नीति में जो भी बताया जाता है वो सच होता है और जीवन से जुड़ा हुआ होता है। यही कारण है कि, लोग अपने जीवन की तमाम समस्याओं को सुलझाने के लिए चाणक्य नीति का सहारा लेते हैं। लेकिन क्या आपको पता है पत्नी पति की दुश्मन कब बन जाती है। ये पढ़कर आपको थोड़ा अजीब जरूर लग रहा होगा, लेकिन चाणक्य की इस नीति को पढ़ने के बाद आप जरूर होश में आ जाएंगे।चाणक्य कहते हैं कि जिन घरों में पति-पत्नी के बीच प्रेम की कमी होती है, वहां कलह और दुख का वातावरण होता है। इस स्थिति मे पत्नी अपने पति के बार बुरा सोचती है और उसकी दूश्मन बन जाती है।

पराए मर्द संबंध

चाणक्य ने अपनी नीति में बताया है कि, अगर कोई स्त्री बुरे चरित्र वाली है या उसका संबंध किसी पराए आदमी से है तो वह अपने पति को सबसे बड़ा दुश्मन मानती है। ये स्त्री अपने पति की जान तक ले लेती है।

लती महिला

पत्नी अगर कोई भी किसी गलत आदत, लत का शिकार है तो उस घर का टूटना तय है। ऐसे घर को बिखरने से कोई नहीं बचा सकता है।

गैर-मर्द से बातें करना

चाणक्य अपनी नीति में कहते हैं कि, पति-पत्नीै दोनों को ही अपने बीच की बातों को खुद तक ही रखना चाहिए। अगर पत्नी ये बातते किसी गैर-मर्द कतो बता रही है तो वो धीरे-धीरे अपने पति की ददुश्मन बन रही है।

लालची औरत

चाणक्य नीति कहती है कि, अगर किसी स्त्री के अंदर लालच पैदा हो जाए तो वो अपने घर को खुद ही तोड़ देती है। ऐसी स्थिति में पत्नी अपने घर को तोड़ लेती है।

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: घर में पूर्वजों की फोटो लगाते हुए इन बातों का रखें ध्यान, वरना हो जाएगा बड़ा नुक्सान

बाहरी मर्द से तारीफ करवाना

अगर किसी औरत क बाहरी मर्द से तारीफ सुनने का चसका लग जाए तो वो घर टूट जाती है। चाणक्य नीति में इस कारण को अहम कारण बताया गया है।

ये भी पढ़ें: Samsung Galaxy F22: सैमसंग ने अपने यूजर्स को दिया बड़ा तोहफा Samsung Galaxy F22 की कीमतों में की भारी कमी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version