इस जीत के साथ पीवी सिंधु का इस साल यह दूसरा सुपर 300 खिताब है। इससे पहले जनवरी में पीवी सिंधु ने सैयद मोदी इंटरनेशनल ख़िताब जीता था।

विश्व की सातवें नंबर की खिलाड़ी पीवी सिंधु ने रविवार को फाइनल में चौथी रैंक की बुसानन ओंगबामरुंगफान को 21-16, 21-8 से हराकर बासेल के सेंट जैकबशाले मैदान में स्विस ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया है।

पीवी सिंधु थाई खिलाड़ी के खिलाफ हावी थीं, पीवी ने सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट में महिला एकल खिताब जीतने के लिए 49 मिनट में जीत हासिल की। यह सिंधु का इस साल का दूसरा सुपर 300 खिताब है। इससे पहले जनवरी में पीवी सिंधु ने सैयद मोदी इंटरनेशनल ख़िताब जीता था।

अपने दूसरे सफल फाइनल में खेल रही सिंधु ने 7-5 की शुरुआती बढ़त बना ली और बुसानन ने वापसी करते हुए इसे 16-15 कर दिया। लेकिन 26 वर्षीय भारतीय ने तेजी से वापसी की और शुरुआती गेम में 21-16 से जीत दर्ज की।

दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सिंधु दूसरे गेम में काफी हावी रही और उन्होंने 5-0 की बढ़त बना ली। अपने कद का भरपूर फायदा उठाते हुए, सिंधु ने खेल के बीच के अंतराल में 11-2 से बढ़त बना ली और अपने पहले स्विस ओपन खिताब के करीब पहुंच गई। एक मील पीछे रहने वाले बुसानन ने वापसी की भरपूर कोशिश की लेकिन सिंधु ने उनकी मेहनत को मुट्ठी में मिला दिया और 17-4 से जीत अपने नाम की।

यह भी पढ़े: DC vs MI Live Cricket Score, IPL 2022: कुलदीप ने तीसरा विकेट अपने नाम किया, ईशान के ताबड़तोड़ अर्धशतक से मुंबई अच्छी फिनिश की ओर

इतनी बड़ी बढ़त के साथ अंत में बदलाव के बाद, सिंधु को दूसरे गेम में कभी भी इतनी मज़बूत वापसी का सामना नहीं किया था। इक्का-दुक्का भारतीय शटलर ने अंततः अपने प्रतिद्वंद्वी पर सीधे गेम में शानदार जीत दर्ज करने के लिए खेल को 21-8 से जीत लिया।

इससे पहले सिंधु ने 79 मिनट के सेमीफाइनल में थाईलैंड की सुपानिदा कटेथोंग को 21-18, 15-21, 21-19 से हराया था। सिंधु फाइनल जीतने के लिए पसंदीदा थी, जिसने पिछली 16 मैचों में बुसानन को 15 बार जबरदस्त हराया था। इस जीत के साथ सिंधु का अब थाई खिलाड़ी के खिलाफ आमने-सामने का रिकॉर्ड 16-1 हो गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version