अफगानिस्तान में तालिबान सरकार के गठन के बाद क्रूरता की हदें पार कर देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। जो भी इन तस्वीरों को देख रहा है उसकी रूह कांप रही है। ये तस्वीरें किसी को भी विचलित कर सकती है। ये तस्वीरें अफगानिस्तान के पत्रकारों की हैं जिन पर तालिबान ने अपनी क्रूरता का प्रदर्शन किया है। तालिबान ने बेरहमी से पत्रकारों को पीटा है। बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान शासन के बाद से ही वहां पर कुछ समूह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं जिनको चुप कराने के लिए तालिबान ने ये रास्ता निकाला है।

विरोध प्रदर्शन को कवर करने से रोका गया


सबसे अहम बात ये है कि ये विरोध प्रदर्शन महिलाएं कर रही हैं और तालिबान इस बात को हजम नहीं कर पा रहा है। दरअसल तालिबान ने कथित तौर पर उन पत्रकारों और कैमरामैन को गिरफ्तार किया है जो अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में पाकिस्तान विरोधी प्रदर्शनों को कवर कर रहे थे।अफगानिस्तान के टोलो न्यूज ने बताया कि तालिबान ने पत्रकारों को विरोध प्रदर्शन को कवर करने से रोक दिया और उनके कैमरे छीन लिए। समाचार एजेंसी ने आरोप लगाया कि तालिबान ने विरोध रैली के दौरान अपने एक फोटोग्राफर वहीद अहमदी को पकड़ लिया।

यह भी पढ़े: आतंकी तालिबानियों की आर्थिक मदद के लिए चीन भेजे अरबों

महिलाओं के प्रदर्शन से हिला तालिबान


रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पत्रकारों के अलावा प्रदर्शन कर रही महिलाओं को भी तालिबान लड़ाकों ने पीटा। पाकिस्तान और इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) के विरोध में मंगलवार को सैकड़ों अफगान, जिनमें ज्यादातर महिलाएं थीं, काबुल की सड़कों पर उतर आए थे। जिनके प्रदर्शन को देखकर तालिबान हिला गया और उन पर हमला कर दिया। अब सरकार गठन के तुरंत बाद तालिबान ने ऐलान कर दिया है कि बिना सरकार के परमिशन के किसी तरह के प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी जाएगी। सोशल मीडिया पर प्रदर्शन के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें महिलाओं को प्रदर्शन करते हुए देखा जा रहा है। गौरतलब है कि इसे पहले भी प्रदर्शन की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए तालिबान प्रदर्शनकारियों पर हवाई फायरिंग करवा चुका है। हालांकि उसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version