T20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की तरफ से उसकी टीम के में टर को चुन लिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से भारत के पूर्व कप्तान कैप्टन कूल कहे जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय क्रिकेट टीम का मेंटर चुना गया है। बतौर मेंटर के तौर पर भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी T20 World cup में दिखाई देंगे बीसीसीआई सचिव जय सिंह ने ये घोषणा की है। 

सचिव जय सिंह ने दिया सुझाव

सचिव जय सिंह ने बताया कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की तरफ से भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मेंटर के रूप में कार्य करेंगे। T20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से शुरू होने वाला है। सचिव जय सिंह ने बताया कि महेंद्र सिंह धोनी को मेंटर के रूप में कार्य करने से पहले सभी की सहमति दी गई भारत के कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा इस बात से सहमत थे और मैंने बाकी सभी टीम के सदस्यों से और अध्यक्ष सभी लोगों से चर्चा करके महेंद्र सिंह धोनी को मेंटर के रूप में चुना है। 

MSD हैं अनुभवी

बताया गया कि “महेंद्र सिंह धोनी एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और उन्हें आईसीसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के टूर्नामेंट का काफी अनुभव है जितना विराट कोहली को नहीं है महीने साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट संयास ले लिया था। सन 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने वर्ल्ड कप जीता था उसके बाद से भारतीय टीम में काफी सुधार हुआ था और भारतीय टीम शीर्ष पर पहुंच गई थी यह महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी की वजह से ही हुआ था इसीलिए उन्होंने को आज कैप्टन कूल कहा जाता है।” 

एमएसडी ने दिलाई तीन बड़ी ट्रॉफी

महेंद्र सिंह धोनी एक ऐसे इकलौते कप्तान है जिनकी कप्तानी में तीन बड़ी ट्रॉफी हाथ आई है। सन् 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद सन् 2011 में भी आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी और उसके बाद सन् 2013 में चैंपियन ट्रॉफी पर कब्जा किया था। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version