Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की हालत गोली लगने के बाद स्थिर बानी हुई है। लेकिन बताया जा रहा है कि गोली का एक टुकड़ा उनकी टांग में फंस गया है। फिलहाल वे खतरे से बाहर हैं और डॉक्टर्स उनकी हालत पर नजर रखे हुए है। गुरूवार को पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को रैली के दौरान एक शख्स ने गोली मार दी थी। गोली लगने के बाद इमरान खान को लाहौर के “शौकत खानम अस्पताल” ले जाया गया। ऑपरेशन के दौरान गोली तो निकल ली गयी मगर गोली के कुछ टुकड़े अभी भी उनकी पैर की हड्डी में फंसे हैं।

पैर में अटके हैं गोलियों के टुकड़े

इमरान खान के पूर्व स्वास्थ्य सलाहकार डॉ फैसल सुल्तान ने ऑपरेशन के बाद जानकारी दी कि ” उनकी हालत स्थिर है।  एक्स रे रिपोर्ट और स्कैन के अनुसार उनके पैर में गोलियों के टुकड़े हैं। उनके टिबिया शीन हड्डी में गोली का एक टुकड़ा फंसा हुआ है। टिबिया शीन पैर की सामने वाली हड्डी को कहते हैं।” डॉक्टर्स अभी इमरान खान की हालत पर नजर रखे हुए है और बेहतर होने का इंतजार कर रहे हैं।

ऑटोमैटिक हथियार से हुआ हमला

पूर्व मंत्री और इमरान के सहयोगी फवाद चौधरी ने हमले की जानकारी देते हुए कहा कि “ये एक 9 mm के पिस्टल से हमला नहीं था। इमरान पर जिससे हमला हुआ वो एक ऑटोमैटिक हथियार था।” इमरान पर जिस वक्त हमला हुआ था वे ट्रक के कंटेनर पर सवार थे। हमला करने वाले शख्स ‘फैजल भट्ट’ ने नीचे से उनपर गोलियां चलाई थी।

Must Read: Elon Musk: ट्विटर हेडक्वार्टर में मचा हड़कंप, 50% कर्मचारियों की हो सकती है छटनी

नवाज शरीफ ने ट्वीट कर जताया विरोध

नवाज शरीफ ने ट्विटर पर अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी पर गुरुवार के हमले की निंदा की। शरीफ ने लिखा, “मैं पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान पर गोलीबारी की घटना की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं।” उन्होंने कहा कि उन्होंने “घटना पर तत्काल रिपोर्ट” मांगी है और वे घायलों के ठीक होने की प्रार्थना कर रहे हैं । शरीफ ने ट्वीट करते हुए कहा कि “हमारे देश की राजनीति में हिंसा की कोई जगह नहीं होनी चाहिए।”21 अक्टूबर को, पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) ने सिफारिश की थी कि “खान को पांच साल के लिए राजनीतिक पद संभालने से अयोग्य घोषित किया जाए, देश में राजनीतिक तनाव बढ़ने की संभावना है।” सिफारिश पढ़ते हुए, ईसीपी प्रमुख सिकंदर सुल्तान राजा ने कहा कि “खान को कर्रप्ट प्रक्टिसेस में शामिल होने के लिए अयोग्य घोषित किया गया था। उसका निर्णय इस आधार पर था कि इमरान खान ने सऊदी अरब और दुबई के नेताओं द्वारा पद पर रहते हुए उन्हें भेजे गए उपहारों की बिक्री की घोषणा के बारे में झूठे बयान दिए थे। यह एक ऐसा अपराध जो देश के संविधान के तहत अवैध है।” यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तानी नेताओं पर हमले हुए हैं।

Must Read: Morbi Bridge Collapse: मोदी सरकार पर Mamata Banerjee ने साधा निशाना, कहा- ‘इस घटना पर तय होनी चाहिए जवाबदेही’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version