देश में बढ़ रहे कोरोना मामलों ने सरकार की नींद उड़ा दी है। दिन पर दिन भारत में कोरोना के मामलों में इजाफा देखा जा रहा है। जिसके चलते गृह मंत्रालय ने COVID19 कोविड केंटनमेंट गाइडलाइंस की अवधि 30 सितंबर तक बढ़ा दी है। कोविड संबंधी रोकथाम संबंधी गाइडलाइंस 30 सितंबर तक लागू रहेंगी। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 46 हजार 759 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, 509 लोगों की मौत हो गई।स्वास्थ्य मंत्रालय ने  राज्यों से यह सुनिश्चित करने को कहा गया कि, आगामी त्योहारों को देखते हुए इस बात का खास ध्यान रखा जाए कि भीड़ इकट्ठा ना हो।साथ ही उन इलाकों की पहचान की जाए जहां कोरोना के मामलों में तेजी देखी गई है।

आज देश में दर्ज किये गये 46,759 कोरोना के मामले


स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटों में 46,759 नए कोविड के मामले दर्ज किये हैं जिसके बाद  देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,26,49,947 हो गई है। वहीं बीते 24 घंटों में 509 कोरोना मरीजों की मौतें हुई हैं। रिकवरी रेट की बात करें तो  31,374 लोग पिछले 24 घंटे में ठीक भी हुए हैं।देश भर में 3,59,775 एक्टिव केस मौजूद हैं। बीते हफ्ते से ही देशभर में कोरोना के मामलों में उछाल देखा जा रहा है। ये बढ़ते रिकॉर्ड सरकार और जनता दोनों के लिए खतरे की घंटी है।

यह भी पढ़े:देश में पैर पसारता कोरोना…24 घंटे में दर्ज किये गये 46,759 कोरोना केस..509 मरीजों की मौत


केरल में स्थिति खराब


इन सब में डराने वाली बात ये है कि 70 फीसदी केस केरल में दर्ज किये गये हैं। वहीं केरल में स्थिति को काबू करने के लिए राज्य सरकार ने टीकाकरण अभियान को तेज कर दिया है। सरकार ने श्रम विभाग निजी अस्पतालों के साथ मिलकर निर्माण श्रमिकों को टीका लगाने और उन मजदूरों को कवर करने के लिए एक विशेष अभियान शुरू करेगा, जिन्हें अभी तक वैक्सीन की एक भी खुराक नहीं मिली है। इस अभियान का उद्देश्य निजी सुविधाओं में ढेर की गई खुराक के स्टॉक को साफ करना है। श्रम विभाग के आयुक्त अकरम पाशा की अध्यक्षता में शुक्रवार को निजी अस्पतालों के प्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक में ये निर्णय लिया गया। ये खास अभियान 2 सितंबर को शुरू किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version