देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति भवन के ऑडिटोरियम में मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं।मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मीटिंग अभी चल रही है। बैठक किस एजेंडे को लेकर हो रही है ये बात खुलकर सामने नहीं आई है। कहा जा रहा है कि बैठक कोविड -19 टीकाकरण अभियान में सरकार के प्रयासों और 17 सितंबर की उसकी योजनाओं पर केंद्रित होगी। बता दें कि 17 सितंबर को पीएम मोदी का जन्मदिन है और उस दिन सरकार कई नई योजनाओं का शुभारंभ कर सकते हैं।

योजनाओं पर हो सकती है चर्चा


मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पीएम मोदी मंत्रियों को सरकार की नीतियों को जनता के सामने लाने का निर्देश दे सकते हैं। कई राज्यों में अगले साल विधानसभा चुनाव भी है। सरकार मंत्रियों को उचित दिशा निर्देश देकर जमीनी स्तर पर जनता से तक पहुंचने का रास्ता निकाल सकते हैं। कहा ये भी जा रहा है कि बैठक में पीएम मोदी मंत्रियों से भी अब तक के अपने काम का हिसाब ले सकते हैं और चुनावों को देखते हुए उनसे सुझाव भी मांगे जा सकते हैं। खैर असल में मीटिंग किन मुद्दों पर है ये बैठक खत्म होने के बाद ही पता चलेगा।शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के पीएम मोदी के सामने प्रेजेंटेशन देने की उम्मीद है।

यह भी पढ़े:मिशन यूपी की शुरुआत करते हुए पीएम मोदी ने रखी यूनिवर्सिटी की आधारशिला और साथ ही किया डिफेंस कॉरिडोर का शिलान्यास

अलीगढ़ में किया जनसभा को संबोधित


गौरतलब है कि आज पीएम मोदी अलीगढ़ दौरे पर थे। जहां उन्होंने राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी का शिलान्यास किया।शिलान्यास के बाद विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ऐसे कई राष्ट्रीय नायकों ने भारत को स्वतंत्रता दिलाने में मदद की।देश की कई पीढ़ियां कई राष्ट्रीय नायकों के बारे में नहीं जानती हैं क्योंकि उनकी कहानियां नहीं बताई गई हैं।आज,स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष में, 20 वीं सदी में की गई इस गलती को 21 वीं सदी के भारत द्वारा सुधारा जा रहा है। किसानों के मुद्दों के बारे में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा-भारत में अस्सी प्रतिशत किसान छोटे और हाशिए पर हैं। हमारी सरकार ने उनकी मदद के लिए कई कदम उठाए हैं। इसमें किसान सम्मान निधि भी शामिल है। एमएसपी भुगतान सुनिश्चित किया गया है। यूपी में गन्ना किसानों की चिंताओं को दूर किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version