उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने पिछले दिनों एक बयान दिया था जिसके बाद काफी घमासान मच गया. दरअसल, योगी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए पूछा था कि – आप लोगों को अब राशन मिल रहा है न. क्या यह साल 2017 से पहले मिलता था? तब तो अब्बा जान कहने वाले राशन हजम कर जाते थे. पीएम नरेंद्र मोदी जी ने सही मायने में राजनीतिक एजेंडे को बदला है. जो राजनीति 1947 में जाति, क्षेत्र, महजब, परिवार और वंश तक सीमित थी, प्रधानमंत्री मोदी जी ने उसे बच्चों, गरीबों, महिलाओं, गांव, नौजवान आदि के लिए पहुंचाया है और आज उसी का परिणाम है कि हर तबके के लोगों को एक तरह से विकास मिल रहा है. विकास सबका हो रहा है, लेकिन तुष्टिकरण किसी का नहीं हो रहा है.

ये भी पढ़े : UP Elections 2022: राहुल गांधी ने योगी पर साधा निशाना, कहा- जो नफरत करे, वह योगी कैसा!

अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ‘अब्बा जान’ (Abba Jaan Statement) वाले बयान पर बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने अपनी कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने इस बयान को अपमानजनक बताया है. एक वरिष्ठ न्यूज़ एजेंसी को इंटरव्यू देते हुए नसीरुद्दीन शाह ने कहा की – यूपी सीएम का अब्बा जान वाला बयान अवमानना की तरह है और यह प्रतिक्रिया देने के लायक भी नहीं है. उस पर प्रतिक्रिया देने का कोई मतलब नहीं है. लेकिन सच्चाई यह है कि अब्बा जान का यह बयान उन नफरत भरे बयानों का सिलसिला है जो वह हमेशा से देते रहे हैं.

अपने उस बयान के लिए हिंदू दक्षिणपंथी से मिले समर्थन के बारे में पूछे जाने पर नसीरुद्दीन शाह ने कहा, “अधिक हिंदुओं को भारत में बढ़ती दक्षिणपंथी कट्टरता के खिलाफ बोलना चाहिए. यह समय है कि अधिक उदार हिंदू इसके खिलाफ बोलें क्योंकि यह अब बहुत आगे तक जा रहा है. समाज को अलग-थलग करने को दिए गए बयान’ पर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि – मुझे नहीं पता कि उन्होंने किसके प्रभाव में ऐसा कहा, लेकिन इस तरह के बयान समाज को अलग-थलग करने के लिए दिए गए हैं.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version